Friday, May 3, 2024
Homeकोरोनाकुंभ स्नान कर लौटे नरसिंह मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर स्वामी श्याम देवाचार्य...

कुंभ स्नान कर लौटे नरसिंह मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर स्वामी श्याम देवाचार्य की कोरोना से मौत…

जबलपुर. मध्य प्रदेश के  जबलपुर में नरसिंह मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर जगतगुरु डॉक्टर स्वामी श्याम देवाचार्य महाराज की कोरोना संक्रमण होने के कारण मौत हो गई. वह कुंभ में शामिल होने के बाद कोरोना वायरस का शिकार हो गए थे. उनकी तबियत खराब होने के बाद उनमें कोरोना के लक्षणों की पुष्टि हु़ई थी. इसके बाद शुक्रवार को उनकी मौत हो गई. नरसिंह मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर जगतगुरु डॉक्टर स्वामी श्याम देवाचार्य महाराज की मृत्यु से संत समाज के साथ उनके भक्तों में गहरी शोक की लहर है.

गौरतलब है कि हरिद्वार में महाकुंभ के आयोजन में भारी संख्या में संत और श्रद्धालु पहुंचे थे. कुंभ से लगातार कई साधु संयासियों के कोरोना संक्रमित होने की खबरें आ रही थीं. कुंभ मेले में शामिल होने के लिए नरसिंह मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर जगतगुरु डॉक्टर स्वामी श्याम देवाचार्य महाराज भी गए थे. कुंभ के दौरान ही वह कोरोना के संक्रमण के शिकार हो गए. महामंडलेश्वर जगतगुरु डॉक्टर स्वामी श्याम देवाचार्य महाराज को दोनों डोज़ लगने के बावजूद हुए संक्रमित हो गए थे.

दरअसल हरिद्वार में आयोजित महाकुंभ मेला में लाखों श्रद्धालु पहुंचे हैं. कोरोना संक्रमण के बीच इस धार्मिक आयोजन में लोगों ने पूरी आस्था के साथ डुबकी लगाई. इसी दौरान शाही स्नान में शामिल होने के लिए महामंडलेश्वर स्वामी श्याम देवाचार्य हरिद्वार गए थे. हरिद्वार में ही वहर कोरोना संक्रमध का शिकार हो गए. वहां से लौटने के बाद शुक्रवार को उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महामंडलेश्वर स्वामी श्याम देवाचार्य ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई थीं. इसके बाद भी वह कोविड पॉजिटिव हो गए. उनको कोविड के कारण परेशानी बढ़ती गई. इसी दौरान उनकी मौत हो गई.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular