Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा एसडीएम की रेत चोरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई.. एक ही रात में...

कोरबा एसडीएम की रेत चोरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई.. एक ही रात में पांच ट्रेक्टर जप्त, कलेक्टर की अनुमति के बाद ही छुटेंगे जप्त वाहन….


कोरबा 29 अक्टूबर 2020/रेत चोरो के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई निरंतर जारी है। बीती रात से अल सुबह तक कार्रवाई करते कोरबा एसडीएम सुनील नायक व उनकी टीम ने अवैध रेत खनन और परिवहन करते पांच ट्रेक्टर को पकड़ा है। सभी के खिलाफ खनिज अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। देर रात करीब 3 बजे कोरबा एसडीएम सुनील नायक ने डेंगुरनाला लाल घाट में अवैध रेत का उत्खनन करते एक वाहन को जप्त किया वहीं डेंगुरनाला से रेत चोरी कर आ रहे एक अन्य ट्रैक्टर को रिसदी निर्मला स्कूल देर रात करीब तीन बजे एसडीएम सुनील नायक ने ढेंगुरनाला के लालघाट में अवैध रेत उत्खनन करते ट्रैक्टर को जप्त किया। बाद में उन्होंने रामपुर बस्ती के भीतर घुस डेंगुरनाला से रेत चोरी कर ला रहे दो अन्य ट्रेक्टरों को भी जप्त किया गया। इसी तरह दोंदरो में अवैध रेत घाट से अल सुबह 6 बजे एक अन्य ट्रैक्टर को जप्त किया। 24 घंटे के भीतर कोरबा एसडीएम और उनकी टीम ने 5 ट्रेक्टर को जप्त कर खनिज अधिमियम के तहत कार्रवाई की है। सभी ट्रेक्टरों को जप्त कर तहसील कार्यालय में रखवाया गया है जहां से आगे की नियमानुसार कार्रवाई हेतु प्रकरण खनिज विभाग में सुपुर्द कर दिया जावेगा।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने जिले मंे अवैध रेत खनन और परिवहन पर लगाम कसने जिला स्तरीय टास्क फोर्स गठित की है। कोरबा जिला प्रशासन लोगो को रियायती दरों पर रेत सुलभ उपलब्ध हो सके इस लिहाज से रेत चोरो पर लगातार कार्रवाई कर नदी-नालो में बेतरतीब खुदाई करते खनिज संपदा का दोहन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। प्रशासन यह भी सुनिश्चित कर रहा वैध रेट घाटों में भी पूरी पारदर्शिता के साथ निर्धारित दरों पर ही रेत की बिक्री की जावे और ऐसा न करने वालों पर निरन्तर कार्रवाई भी की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular