Saturday, October 5, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : कटघोरा में कुंआ में डूबने से पिता पुत्री समेत चार...

कोरबा : कटघोरा में कुंआ में डूबने से पिता पुत्री समेत चार की मौत, SDRF की टीम मौके पर, CM साय ने जताया शोक; मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का ऐलान

  • कटघोरा के जुराली में कुंआ में डूबने से चार की मौत

कोरबा: कुएं में डूबने से एक के बाद एक चार लोगों की मौत हो गई। कोरबा जिले के कटघोरा थाना क्षेत्र अंतरर्गत ग्राम जुराली में यह हादसा हुआ। बताया गया कि कुएं में गिरकर डूब रहे पिता को बचाने बेटी कुएं में उतरी और वह भी डूबने लगी। इसकी जानकारी होने पर दो अन्य युवक कुएं में उतरे और डूबने से उनकी भी मौत हो गई। एक साथ चार लोगों की मौत से गांव में शोक का माहौल है। शुक्रवार की सुबह ही जांजगीर जिले के बिर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम किकिरदा में भी एक कुएं में उतरने से एक के बाद पांच लोगों की मौत हुई है। प्रदेश के दो जिलों में एक साथ दो घटनाओं से प्रशासन में हड़कंप है।

मौके पर पहुंचा पुलिस प्रशासन 

बताया गया कि कटघोरा थाना क्षेत्र के ग्राम जुराली के डिपरापारा में एक घर के कुएं में सबसे पहले जहरू पटेल पिता स्व सोनू राम पटेल (60) डूब गए। इसकर जानकारी होने पर उनकी बेटी सपीना पटेल पिता जहरु पटेल (16) कुएं में उतरी। वह पिता को नहीं बचा सकी और खुद भी डूब गई। इसकी जानकारी होने पर दो अन्य लोग उन्हे बचाने के लिए मनबोध पटेल (57) और शिवचरण पटेल उर्फ़ कली (45) कुएं में उतरे। यहां डूबने से उनकी भी मृत्यु हो गई। हादसे की सूचना पर एसडीआरएफ़ टीम मौके पर पहुंच गई है। प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर उपस्थित हैं।

CM साय ने जताया शोक, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का ऐलान

सीएम विष्णुदेव साय ने कटघोरा के ग्राम जुराली में कुएं गिरने से चार लोगों की मौत पर शोक जताया है और 4-4 लाख रुपए सहायता राशि देने का ऐलान किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया एंकाउट एक्स पर दुख प्रकट करते हुए लिखा कि कटघोरा के ग्राम जुराली में कुएं में गिरे ग्रामीण को बचाने की जद्दोजहद में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत की खबर अत्यंत दुःखद है। मृतकों के परिजनों को प्रति व्यक्ति 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि देने के निर्देश कोरबा कलेक्टर को दिए हैं। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोक संतप्त परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular