Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम, एन.एच.ए.आई. और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने...

कोरबा: कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम, एन.एच.ए.आई. और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने किया मौका-मुआयना…चार खण्डों में 30 नवम्बर तक पूरा होगा पाली-कटघोरा सड़क की मरम्मत का काम…



कोरबा 31 अक्टूबर 2020/पाली से कटघोरा की खराब सड़क की मरम्मत का काम अगले एक महीने मेंं पूरा हो जायेगा। सड़क के खराब भागों को चार खण्डों में बांटकर समय-सीमा निर्धारित कर ठीक करने का काम शुरू कर दिया गया है। कोरबा जिले में सड़को की मरम्मत के काम को लेकर संजीदा कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल के निर्देश पर एसडीएम कटघोरा श्री अभिषेक शर्मा के साथ एनएचएआई और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने सड़क का मौका-मुआयना किया। अधिकारियों ने वर्तमान में सड़क की मरम्मत के कामो की गुणवत्ता भी परखी और ठेकेेदारों को श्रमिकों की संख्या बढ़ाकर तेजी से 30 नवम्बर तक काम पूरा करने के निर्देश दिये।
तीन दिन पहले ही कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने सड़कों की मरम्मत को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की थी। उन्होंने बैठक में एनएचएआई और पीडब्ल्यूडी के वरिष्ठ अधिकारियों को सड़कों को मरम्मत कर 30 नवम्बर तक किसी भी परिस्थिति में आवागमन योग्य बनाने के सख्त निर्देश दिये थे। कलेक्टर के निर्देश पर ही कटघोरा एसडीएम ने अधिकारियों के साथ मिलकर मरम्मत कार्याें का कल मौका-मुआयना किया। एसडीएम श्री शर्मा ने बताया कि अगले एक महीने में पाली-कटघोरा सड़क को चार स्टेज में बांटकर मरम्मत काम की समयावधि तय कर दी गयी है। अगले पांच दिनों में पहले चरण में डूमरकछार से पाली तक लगभग 700 मीटर की सड़क पर गड्ढों को हैवी मैटल से भरकर काॅम्पैक्शन कर पैचवर्क किया जायेगा। दूसरे चरण में चटुआभउना से माखनपुर तक 2.63 किलोमीटर की खराब सड़क की मरम्मत का काम अगले 15 दिनों में पूरा कर लिया जायेगा। तीसरे चरण में गुईचुंआ से चटुआभउना तक 425 मीटर की सड़क की मरम्मत होगी। एसडीएम श्री शर्मा ने बताया कि एनएचएआई के अधिकारियों ने सड़क मरम्मत के पहले तीन चरण के इन कामों को दीवाली के पहले पूरा करने पर सहमति जताई है। उन्होंने बताया कि चैथे चरण में माखनपुर से डुमरकछार तक 1.83 किलोमीटर की सड़क पर गड्ढों को भरकर काॅम्पैक्शन और बीटी पैचवर्क दीपावली त्यौहार के बाद दस दिनों के भीतर कर लिया जायेगा। एनएचएआई के अधिकारियों ने इस सड़क पर सभी जर्जर खण्डों में गिट्टी, मेटल आदि भरकर समुचित पानी डाल कम्पेक्शन का काम शुरू करा दिया है। अधिकारियों ने मौके पर यह भी आश्वासन दिया कि अगले 15 दिनों में इस सड़क के सभी गड्ढे पूरी तरह से पाट कर निर्धारित समयसीमा में डामरीकरण पैचवर्क पूरा कर लोगों के आवागमन के लायक बना दिया जायेगा।
मौके पर मुआयने के दौरान गुईंचुंआ, माखनपुर, डुमरकछार, चैतमा और सुतर्रा खण्डांे में लोक निर्माण विभाग द्वारा किये जा रहे मरम्मत कामों का भी जायजा अधिकारियों के दल ने लिया और काम करने वाले ठेकेदारों को काम की रफ्तार बढ़ाने के निर्देश दिये। अधिकारियों ने मुनगाडीह में गाजरनाले पर बन रहे नये पुल और उसकी एप्रोच रोड के काम का भी निरीक्षण किया। एसडीएम श्री शर्मा ने पुल के दोनो तरफ एप्रोच रोड का काम तेज करने के निर्देश एनएचएआई के अधिकारियों को दिये।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने तीन दिन पहले ही बैठक में सड़कों को मरम्मत कर आमजनों के लिये आवागमन योग्य बनाने अधिकारियों को काम की रफ्तार तेज करने के सख्त निर्देश दिये थे। बैठक में कलेक्टर ने यहां तक चेताया था कि वर्तमान सड़कों की मरम्मत कर उन्हें पूरी तरह आमजनों के आने-जाने लायक नहीं बनाने तक भविष्य की सड़क परियोजनाओं के लिये एनएचएआई या अन्य किसी भी कार्यकारी विभाग को जिला प्रशासन द्वारा अपेक्षित सहयोग करने पर विचार किया जायेगा। कलेक्टर ने अधिकारियों को यह भी कहा था कि सड़को की मरम्मत या निर्माण कार्य में किसी भी तरह की परेशानी आने पर उसे अपने तक ना रखें। वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में लाकर परेशानियों का निराकरण करायें और समय-सीमा में सड़क मरम्मत के कामों को गुणवत्ता के साथ पूरा करायें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular