Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : कलेक्टर श्रीमती कौशल की अपील; घर पर ही पूरी करें...

कोरबा : कलेक्टर श्रीमती कौशल की अपील; घर पर ही पूरी करें छठ पूजा, त्यौहारी सीजन की खरीददारी में कोविड प्रोटोकाॅल का सख्ती से करें पालन…

कोरबा 05 नवंबर 2020/कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने आगामी 20 नवंबर को महत्वपूर्ण छठ त्यौहार के दौरान नदी-तालाबों और छठ घाटों पर ना जाकर घरो में ही छठ पूजा की सभी रस्में और परंपरायें पूरी करने की अपील जिले वासियों से की है। छठ त्यौहार के दौरान पूजा-अर्चना के लिये बड़ी संख्या में लोग नदी-तालाबों और छठ घाटों पर इकट्ठे होते हैं। लोगों के इस तरह इकट्ठे होने से कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका है। कलेक्टर ने इसी आशंका के मद्देनजर लोगों से अपील की है कि घर पर ही छठ पूजा की रस्में निभाएं और कोरोना से लड़ाई में शासन-प्रशासन के संकल्प को अपनी इस छोटी सी भागीदारी से पूरा करने में सहयोग करें।
कलेक्टर ने अपील की है कि कोरोना वायरस से फैली महामारी का प्रभाव अभी खत्म नहीं हुआ है। कोरबा जिले में हर रोज ही कोरोना संक्रमितों की पहचान हो रही है। यदि हम अभी सर्तक नहीं हुए तो कोरोना की यह रफ्तार और तेज हो सकती है। श्रीमती कौशल ने कहा है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी अभी की परिस्थितियों में कोरोना को बढ़ने से रोकने के लिये अतिरिक्त सावधानी बरतने की सलाह दी है। उन्होंने दीवाली सहित छठ पूजा के इस त्यौहारी सीजन में कोविड प्रोटोकाॅल का सख्ती से पालन करने और मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर ही अपने सभी काम करने की अपील लोगों से की है। कलेक्टर ने उदाहरण देकर बताया कि केरल राज्य में ओणम त्यौहार के बाद तेजी से फैले कोरोना संक्रमण से हम सभी को सीख लेनी चाहिए। कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा है कि त्यौहारी सीजन में खरीददारी के समय भी मास्क लगाकर और दो गज दूरी का पालन करके हम दीवाली-छठ पूजा के त्यौहार अपने परिवार के साथ खुशी से मना सकते हैं। थोड़ी सी लापरवाही इन त्यौहारों का आनंद और पूरे परिवार की खुशियों पर ग्रहण लगा सकता है। श्रीमती कौशल ने लोगों से अपील की है कि खरीददारी करने निकलते समय मास्क जरूर लगायें, अपने हाथों को बार-बार सेनेटाइज करते रहें, बेवजह चीजों को ना छुएं और कहीं पर भी भीड़ ना लगाएं। उन्होंने कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिये शासन-प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रयासों में अपना बहुमूल्य सहयोग करने की भी अपील लोगों से की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular