Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: प्रेमिका से मिलने पहुंचा था प्रेमी; परिजनों ने पकड़ा, डांट से...

कोरबा: प्रेमिका से मिलने पहुंचा था प्रेमी; परिजनों ने पकड़ा, डांट से क्षुब्ध होकर पहले बेटी ने की आत्महत्या.. बाद में प्रेमी भी झूला फंदे में….

कोरबा-पाली । सूनेपन का फायदा उठाकर प्रेमी अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंच गया। जहां दोनों मिल रहे थे कि परिजन ने देख लिया। प्रेमी तो मौके से भगा गया किंतु अपनी बेटी के इस कृत्य के लिए परिजनों ने जमकर फटकार लगाई। आत्मग्लानि और डांट से क्षुब्ध बेटी ने घर पर ही मौत का फन्दा तैयार कर तथा उस पर झूलकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। घटना के कुछ घण्टे बाद जब यह खबर प्रेमी को पता चली तो उसने भी गांव के पास पेड़ पर फांसी लगा ली।

प्रेम-प्रसंग में दोहरे आत्महत्या का यह मामला पाली थानांतर्गत ग्राम पोंड़ी के उरांव मोहल्ला व सलिहाभांठा का है। जानकारी के अनुसार पोंड़ी के उरांवपारा मोहल्ले की रहने वाली 20 वर्षीय युवती का प्रेम संबंध बिलासपुर जिले के सीपत थाना अंतर्गत आने वाले मोहरा गाँव के युवक उमेश कुमार (23) से था। प्रेमी को जब यह दूरी बर्दाश्त नही हुई तो वह अपने प्रेमिका के गांव के समीप ग्राम सलिहाभांठा अपने दीदी-जीजा के घर आकर रहने लगा। इस बीच प्रेमी अपनी प्रेमिका से मिलने उसके गांव उरांवपारा मोहल्ला आया था जहां दोनों को प्रेमिका की भाभी ने देख लिया। इस बीच प्रेमी तो मौके से भाग गया लेकिन परिजनों ने युवती को जमकर फटकार लगाई। घरवालों की यह फटकार इतनी नागवार गुजरी कि रविवार की दोपहर उसने घर पर ही फांसी लगाकर जान दे दी। कुछ देर बाद प्रेमिका की मौत की खबर जब प्रेमी उमेश तक पहुंची तो प्रेमिका की मौत का गम सहा नहीं गया और गांव से चंद दूरी पर एक पेड़ से लटककर जान दे दी। घटना की सूचना पाली पुलिस को दी गई जहां पुलिस दोनों के शवों को पीएम के लिए भेजकर उनके परिजनों से पूछताछ व तफ्तीश में जुटी हुई है। वे इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि क्या इस दोहरे आत्महत्या के पीछे प्रेम प्रसंग ही वजह है या कोई और बात? फिलहाल पुलिस जांच के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular