Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : मुंह में कपड़ा फंसने पर छटपटाने लगा सांप, इधर-उधर भाग...

कोरबा : मुंह में कपड़ा फंसने पर छटपटाने लगा सांप, इधर-उधर भाग रहा था; घरवालों ने स्नेक रेस्क्यू टीम को बुलाकर बचाई जान…

कोरबा/ छत्तीसगढ़ के कोरबा में सांप ने कपड़ा खा लिया। कपड़ा उसके मुंह में फंस गया तो वह छटपटाने लगा। जिस घर में निकला था, उसी में इधर-उधर भागने लगा। घरवाले यह देखकर घबरा गए और रेस्क्यू टीम को कॉल किया। फिलहाल की रेस्क्यू टीम और डॉक्टर की मदद से सांप की जान बचा ली गई। अब इस पूरी घटनाक्रम का वीडियो सामने आया है।

7 फीट का सांप निकला
कोरबा के नक्तिखार में शनिवार रात को कुमारी बाई के घर एक धमना प्रजाति का सात फीट का सांप निकल आया। घरवालों ने बताया कि यह सांप पहले भी घर के आसपास देख गया था, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। पर जब यह सांप रात को निकला तब सब डर गए। घर वालों ने देखा कि सांप ने छोटे बच्चे का ही कपड़ा निगल लिया है। लेकिन वो उसके मुंह में फंस गया। जिससे वो छटपटाने लगा। इतना ही नहीं सांप इधर-उधर भाग भी रहा था। इसके बाद इसकी सूचना स्नेक रेस्क्यू टीम को दी गई।

स्नेक रेस्क्यू टीम के जितेंद्र सारथी ने मौके पर पहुंचकर सांप का रेस्क्यू किया।

स्नेक रेस्क्यू टीम के जितेंद्र सारथी ने मौके पर पहुंचकर सांप का रेस्क्यू किया।

इसका सूचना मिलने पर स्नेक रेस्क्यू टीम के जीतेंद्र सारथी मौके पर पहुंचे। उन्होंने किसी तरह से इस सांप का रेस्क्यू किया। फिर एक निजी अस्पताल ले जाकर सांप के मुंह से कपड़ा निकाला गया। फिर उसे जंगल मेंं छोड़ दिया गया है। स्नेक रेस्क्यू टीम का मानना है कि यह जिले में इस तरह का पहला मामला है। मामले में यह भी पता चला है कि घर के जिस कोने से सांप निकला उसके पास ही एक बुजुर्ग वहां सो रहे थे। राहत की बात यह रही कि सांप ने किसी को नहीं काटा।

डॉक्टरों की मदद से सांप के मुंह से कपड़ा निकाला गया।

डॉक्टरों की मदद से सांप के मुंह से कपड़ा निकाला गया।

विदेश में सामने आया था ऐसा मामला
स्नेक रेस्क्यू टीम के जितेंद्र सारथी ने बताया कि इस तरह की घटना बहुत कम देखने को मिलती है। उनके मुताबिक इस तरह का मामला एक बार विदेश में देखने को मिला था। जहां एक अजगर ने बड़े से कपड़े को निगल लिया था। फिर डॉक्टर की मदद से बाहर निकाला गया था। जितेंद्र ने बताया कि अगर कपड़े को नहीं निकाला जाता तो सांप मर जाता। डॉक्टर को धन्यवाद जिनकी मदद से सांप को नया जीवन मिल सका है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular