Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा कलेक्टर के सख्त तेवर; प्रशासन ने रेत कारोबारियों पर की कड़ी...

कोरबा कलेक्टर के सख्त तेवर; प्रशासन ने रेत कारोबारियों पर की कड़ी कार्रवाई, नियम का पालन नही करने पर रेत घाट संचालक पर की FIR की अनुशंसा.. रेत घाट भी किया सील…परिवहन में लगे 3 ट्रैक्टर जब्त….

कोरबा। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल की सख्ती का असर अब कोरबा जिले में दिखने लगा है। पिछले कुछ समय से जिला प्रशासन रेत के अवैध उत्खनन व कालाबाजारी करने वालों पर कार्यवाही तो कर रहा था लेकिन वह खानापूर्ति से अधिक कुछ और प्रतीत नहीं हो रही थी। लेकिन बुधवार को प्रशासन एक्शन में नजर आया जहां एक और कटघोरा के धवईपुर रेत घाट में नियमों का पालन नहीं होने पर उसे सील कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर कुछ इसी तरह की कार्रवाई पाली पोड़ी के लबदापारा रेत घाट पर भी की गई। यहां तो प्रशासन और अधिक सख्त दिखा। नायब तहसीलदार ने संचालक पर एफ आई आर दर्ज कराने की अनुशंसा तक करने की बात कही।
इस संबंध में चर्चा में नायब तहसीलदार श्री राठिया ने बताया कि पाली विकासखंड के पौड़ी लबदापारा मैं रेत खदान की स्वीकृति दी गई है ।यहां कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल द्वारा दिए गए निर्देशों की अवहेलना हो रही थी । शिकायत पर जब टीम जांच के लिए पहुंची तो तीन ट्रैक्टर स्वीकृत सीमा से बाहर क्षेत्र से अवैध रूप से रेत का उत्खनन करते पाए गए । जिन्हें तत्काल जप्त कर लिया गया। ट्रैक्टर मालिकों भरत दास मानिकपुरी, जितेंद्र सिंह व श्रीकांत सोनकर का ट्रेक्टर जप्त कर पाली थाने में खड़ा कराया गया है। इन्हें खनिज विभाग को सौंप दिया जाएगा आगे की कार्रवाई खनिज विभाग करेगा। जबकि स्वीकृत खदान का अब तक सीमांकन भी नही हुआ है। इसके इसके बाद भी रेत निकासी अवैध रूप से की जा रही थी। इसके अलावा संचालक द्वारा ना तो अब तक खदान में सीसीटीवी कैमरा लगवाया गया है ना ही चमकीले रेडियम युक्त खूटे गड़ा कर स्वीकृत सीमा निर्धारित कराई गई है। इसके अलावा ठेकेदार की समस्त जानकारी वाला बोर्ड भी अब तक नहीं लगा है और अन्य नियमो का पालन भी नही हो रहा। जिसे देखते हुए संचालक के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने की अनुशंसा की जाएगी ।इस संबंध में फिलहाल जांच जारी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular