Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: शिवनाथ एक्सप्रेस शुरू....हसदेव गुरुवार से, सप्ताह में 4 दिन हसदेव को...

कोरबा: शिवनाथ एक्सप्रेस शुरू….हसदेव गुरुवार से, सप्ताह में 4 दिन हसदेव को चलाने का लिया गया निर्णय…जिले के यात्रियों को राहत

कोरबा(BCC NEWS 24)- गेवरा इतवारी पैसेंजर सह एक्सप्रेस शिवनाथ ट्रेन के शुरू होने से यात्रियों को काफी राहत मिली है। यह ट्रेन रोज शाम 6.05 बजे गेवरा से रवाना हो रही है, लेकिन हसदेव एक्सप्रेस का फायदा यात्रियों को गुरुवार से ही मिलेगा। सप्ताह में 4 दिन कोरबा से बिलासपुर के बीच चलने वाली हसदेव एक्सप्रेस 7 जुलाई को कोरबा आएगी और 8 जुलाई को सुबह 6:35 बजे रवाना होगी।

रेलवे प्रशासन ने हसदेव एक्सप्रेस को रायपुर से 5 जुलाई और कोरबा से 6 जुलाई से शुरू करने का आदेश जारी किया था। इसके साथ ही सप्ताह में दिन भी निर्धारित है। जिसके अनुसार हसदेव एक्सप्रेस रायपुर से प्रत्येक बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार व शनिवार से चलेगी। कोरबा से यह ट्रेन सप्ताह में प्रत्येक गुरुवार, शुक्रवार , शनिवार व रविवार को रवाना होगी।

5 जुलाई को सोमवार पड़ रहा है। इसकी वजह से ट्रेन का 2 दिन और इंतजार करना पड़ेगा। रेलवे प्रबंधन ने आदेश तो जारी कर दिया, लेकिन दिन के कारण शुरू होने का समय अगले दिन का बता दिया। इसलिए रायपुर जाने वाले यात्री गुरुवार से ही अपनी यात्रा कर सकेंगे। इस संबंध में रेलवे के सीपीआरओ साकेत रंजन से चर्चा करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई।

काेरबा यशवंतपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन अभी सप्ताह में 2 दिन चल रही
यशवंतपुर कोरबा यशवंतपुर साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन अभी सप्ताह में 2 दिन चलाई जा रही है। यशवंतपुर से यह ट्रेन शुक्रवार व मंगलवार को रवाना होती है। इसी तरह कोरबा से यह ट्रेन रविवार व रविवार को रवाना होती है। इससे लोगों को बड़ी राहत मिल रही है।

कोरबा- चांपा के बीच के स्टेशनों में यात्रियों को नहीं मिल रही सुविधा
रेलवे प्रबंधन ने अब तक लोकल ट्रेनों को चलाने के लिए निर्णय नहीं लिया है। इसकी वजह से कोरबा से चांपा के बीच स्टेशन में यात्री गाड़ी की सुविधा लोगों को नहीं मिल पा रही है। पहले रोज हजारों की संख्या में यात्री सफर करते थे, अबे अपने साधन पर आवाजाही कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular