Wednesday, April 17, 2024
HomeUncategorizedकोरबा: सर्वमंगला मंदिर में 5 हजार ज्योति कलश होंगे प्रज्ज्वलित…

कोरबा: सर्वमंगला मंदिर में 5 हजार ज्योति कलश होंगे प्रज्ज्वलित…

  • नवरात्रि को लेकर चहुंओर उस्सव सा माहौल है. मां दुर्गा के मंदिरों की भव्य सजावट की गई है. कोरबा में भी नवरात्रि को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है.
sarwamangla mandir korba chhattisgarh | korba ke sarvamangla dai |  सर्वमंगला माता मंदिर दुरपा कोरबा छत्‍तीसगढ़ | saravamangla temple korba

(कोरबा BCC NEWS 24) / कोरबा में आस्था का केंद्र मां सर्वमंगला मंदिर (Maa Sarvamangala Temple) में नवरात्रि की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. नवरात्र (Navratri) के पहले दिन से ही यहां भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. हालांकि कोरोना काल की पाबंदियों के बीच भीड़भाड़ और भक्तों के संख्या पर कुछ लगाम लगाने का प्रयास किया गया है. बावजूद इसके भक्तों का उत्साह कायम है. मनोकामना ज्योति कलश की बात हो या फिर अन्य तैयारियां मंदिर प्रबंधन ने अपनी ओर से तैयारियों को अंतिम रूप देकर मंदिर के द्वार खोल दिये हैं.

सैनिटाइजेशन व सोशल डिस्टेंस का भी रखेंगे ध्यान कोरबा में मां सर्वमंगला का मंदिर काफी प्रख्यात है. यहां दूर-दराज से भक्त पहुंचते हैं. कोरोना काल में प्रशासन ने नवरात्रि के लिए विशेष गाइडलाइन जारी किया है. मंदिर प्रबंधन की मानें तो सैनिटाइजर, सोशल डिस्टेंस के साथ ही अन्य इंतजामों को भी यहां दुरुस्त रखने का प्रयास किया गया है. 5 हजार से ज्यादा ज्योत की रसीद सर्वमंगला मंदिर में प्रतिवर्ष नवरात्र में भक्तों का तांता लगा रहता है. मनोकामना ज्योति कलश के लिए श्रद्धालुओं में खासा उत्साह रहता है. हालांकि कोरोना की वजह से इस वर्ष मनोकामना ज्योति कलश की संख्या में कुछ गिरावट हुई है. इस वर्ष तेल वाले 5000 तो घी वाले ज्योत के लिए 400 भक्तों ने रसीद कटवाई है. मंदिर प्रबंधन की मानें तो करीब 6 से 7 हजार की तादाद में मनोकामना ज्योति कलश नवरात्रि तक प्रज्वलित किये जाएंगे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular