Tuesday, April 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरोना में 'नकली' के भरोसे नक्सली:​​​​​​​ दंतेवाड़ा में अब ग्रामीणों को धोखे...

कोरोना में ‘नकली’ के भरोसे नक्सली:​​​​​​​ दंतेवाड़ा में अब ग्रामीणों को धोखे से लूट रहे, दो नकली AK-47, नक्सली वर्दी बरामद; SP बोले- सप्लाई चेन बंद हुई तो छोटे कैडर उतारे

दंतेवाड़ा: कोरोना संक्रमण में जहां उनके तमाम नेता और साथी पॉजिटिव हो गए हैं, वहीं लॉकडाउन के कारण उनकी सप्लाई चेन भी पूरी तरह से बंद हो गई। इसके चलते अब नक्सली लूटपाट पर उतर आए हैं। इसके लिए अब वह नकली हथियारों का इस्तेमाल कर रहे हैं। पुलिस ने गुरुवार को दो नकली AK-47 सहित 3-4 नक्सली वर्दी बरामद की है। SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने कहा कि छोटे कैडर के नक्सलियों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि गांव के कुछ बच्चे सुबह करीब 10 बजे खाने की चीज खरीदने के लिए निकले थे। इस दौरान उन्हें बैग पड़ा हुआ दिखाई दिया।

बताया जा रहा है कि गांव के कुछ बच्चे सुबह करीब 10 बजे खाने की चीज खरीदने के लिए निकले थे। इस दौरान उन्हें बैग पड़ा हुआ दिखाई दिया।

लकड़ी के निकले नकली हथियार, संदिग्ध भागे
जानकारी के मुताबिक, बचेली थाना पुलिस को सूचना मिली कि दुगेली गांव के पास जंगल में कुछ संदिग्ध हथियारों के साथ देखे गए हैं। इस पर नक्सली होने की अंदेशा से DRG जवानों और पुलिस को मौके पर रवाना किया गया। वहां सर्चिंग के दौरान संदिग्ध तो नहीं मिले, लेकिन छिपाकर रखे गए हथियार और बैग बरामद हुआ। जवानों ने चेक किया तो पता चला कि बरामद AK-47 लकड़ी की बनी हुई है। जबकि बैग से नक्सलियों की वर्दी बरामद हुई।

स्कूल बैग समझकर बच्चों ने उठाया, तो पता चला
बताया जा रहा है कि गांव के कुछ बच्चे सुबह करीब 10 बजे खाने की चीज खरीदने के लिए निकले थे। इस दौरान उन्हें बैग पड़ा हुआ दिखाई दिया। बच्चे स्कूल बैग देखकर उसे ले जाने के लिए उठाने पहुंचे, तो उसके नीचे बंदूकें रखीं देखी। इस पर बच्चे डरकर भाग गए और परिजनों को इसकी जानकारी दी। बात गांव में फैली तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद जवानों को मौके पर रवाना किया गया।

इस तरह से लूटपाट करने की गई घटनाएं सामने आईं
पुलिस अफसरों के मुताबिक, कुछ दिनों से ऐसी घटनाओं को लेकर जानकारी लगातार सामने आ रही है। पिछले दिनों गोंगपाल गांव में ग्रामीणों से करीब 30 से 40 हजार रूपए लूटने की खबर मिली थी। वहीं परचेली, गाटम , बड़े बेडमा सहित कई गांव में भी पिछले 3-4 महीनों में इसी तरह लूट की घटना हुई हैं। करीब 5-6 माह पहले झोड़ियाबाड़म गांव में भी घर से करीब 1 लाख रुपए से ज्यादा की रकम की लूट गई थी।

नक्सलियों की सप्लाई चेन पूरी तरह से खत्म
दंतेवाड़ा SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि लॉकडाउन में नक्सलियों का सप्लाई चेन पूरी तरह से खत्म हो गई है। ऐसे में छोटे कैडर के नक्सलियों को नकली AK-47 हथियार थमा कर इस तरह का कार्य करवाया जा रहा है। पुलिस जांच में जुटी है। जल्द ही कुछ लोगों को पकड़ा जाएगा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular