Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबागुंडागर्दी: चाेरी के शक में सुरक्षाकर्मियों ने दाे लाेगाें के हाथ-पैर बांधे...

गुंडागर्दी: चाेरी के शक में सुरक्षाकर्मियों ने दाे लाेगाें के हाथ-पैर बांधे और अधमरा होने तक पीटा…

काेरबा के कुसमुंडा खदान में नियोजित सामंता कंपनी के ऑफिस में सुरक्षाकर्मियों ने शुक्रवार दाेपहर दाे लाेगाें के हाथ-पांव खंभे में बांधकर अर्धनग्न कर डंडे से पीटा। पीड़ित छाेड़ने की गुहार लगाता रहा, लेकिन उन्होंने एक न सुनी। वजह सिर्फ इतनी ही थी कि सुरक्षाकर्मियों काे उन पर चाेरी की शंका थी। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है।

शहर के दुरपा राेड फोकटपारा निवासी सुभाषराम सिदार और एक अन्य व्यक्ति के साथ उक्त घटना हुई। हालांकि धमकी के डर से दूसरा व्यक्ति सामने नहीं आया, लेकिन सुभाष ने कुसमुंडा थाना पहुंचकर घटना की रिपोर्ट लिखाई। सुभाष के मुताबिक वह राेजी-मजदूरी का काम करता है, जाे 17 सितंबर काे विश्वकर्मा जयंती पर भगवान विश्वकर्मा का दर्शन करने कुसमुंडा खदान के नया शैलाे के पास एंडम गया था। यहां से दर्शन कर प्रसाद लेकर वह रेलवे लाइन के किनारे पट्टा लाइन से हाेते हुए पैदल घर लाैट रहा था। वह रेल्वे फाटक के पास पहुंचा था, तभी वहां पर सामंता कंपनी के दो सुरक्षाकर्मी पहुंचे, जाे उसे पकड़ कर शैलाे के पास कंपनी के ऑफिस ले गए। पहले से कंपनी के कुछ अन्य लाेग माैजूद थे, जाे लाेहा चाेरी करने का आराेप लगाते हुए गाली-गलाैज और मारपीट करने लगे। सुभाष ने उन्हें खदान में आने का कारण बताया, ताे भी वे नहीं माने। उन्होंने रस्सी से उसका हाथ-पांव पाइप के खंभे में बांध दिया।

इसके बाद तुम चाेरी करने आए हाे, स्वीकार कराे, कहते हुए वे उन्हें अर्धनग्न कर डंडे से पीटने लगे। सुरक्षा कर्मी चोरी की बात स्वीकार करने का दबाव बनाते हुए पिटाई करते रहे। जान से मारने की धमकी भी दी। लगातार पिटाई से दोनों बेसुध हाे गए, तब रात में दोनों को कर्मियों ने वैशालीनगर पेट्राेल पंप के पास छाेड़कर चले गए। सुरक्षा कर्मियों ने पिटने के बाद पुलिस में रिपोर्ट करने पर जान से मारने की धमकी दे गए। किसी तरह सुभाष वहां से घर पहुंचा और घटना की जानकारी परिजन व पड़ाेसियाें काे दी। परिजन और परिचिताें से हौसला मिलने के बाद मजदूरों ने कुसमुंडा थाना पहुंचकर रिपोर्ट लिखाई।

अर्धनग्न कर पीटते रहे: घटना की वीडियाे बनते रहे, छाेड़ने की मिन्नत करते रहे पीड़ित: चाेरी स्वीकारने का बनाते रहे दबाव

पीटते हुए बनाया वीडियाे
सुरक्षाकर्मियों ने सुभाष राम और एक अन्य काे सजा दी, तब उनके ही लाेग वीडियाे बना रहे थे। वीडियाे में दाे लाेग अलग-अलग पाइप से बंधे हुए नजर अा रहे हैं, जहां वर्दी में 3 सुरक्षाकर्मी और बिना वर्दी के दाे लाेग हैं। सुभाष उनसे बेगुनाह हाेने की बात कहते हुए छाेड़ने की गुहार लगा रहा है, लेकिन सुरक्षाकर्मी लगातार उसे पीट रहे हैं। इस दाैरान उनमें से एक व्यक्ति डंडे से अश्लील हरकत करते भी नजर आ रहा है।

पीटने वाले सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज
पीड़ित सुभाष राम की रिपोर्ट पर कुसमुंडा पुलिस ने सामंता कंपनी के 2 सुरक्षाकर्मी और उनके दाे साथी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हालांकि पुलिस ने रिपोर्ट लेते समय अर्धनग्न कर मारपीट करने और बंधक बनाने का केस दर्ज नहीं किया है, जबकि सुरक्षाकर्मियों ने सुभाष काे अपने ऑफिस के पास खंभे में बांधकर दाेपहर से रात तक बंधक बनाने की तरह रखा था।

शिकायत पर केस दर्ज मामले में जांच कर रहे
खदान क्षेत्र में सामंता कंपनी के 2 गार्ड व उनके दाे साथी के द्वारा चाेरी के संदेह पर मारपीट के मामले में प्रार्थी सुभाषराम सिदार की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर लिया गया है। मामले में जांच-पड़ताल की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular