Saturday, May 4, 2024
Homeदेश-विदेशचीफ जस्टिस ऑफ इंडिया की मां को लगाया करोड़ों का चूना, पुलिस...

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया की मां को लगाया करोड़ों का चूना, पुलिस ने किया गिरफ्तार…

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया शरद अरविंद बोबडे की मां के नाम ‘सीडन लॉन’ नाम की संपत्ति है. इसके मैनेजर ने ही ढाई करोड़ रुपये का घपला कर दिया.

नागपुर: भारत के चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबडे की मां को करोड़ों का चूना लगाने वाला पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. पुलिस के मुताबिक पारिवारिक संपत्ति की देखभाल करने वाले करीबी ने ही चीफ जस्टिस की मां के साथ धोखाधड़ी की है. मामले में मंगलवार की रात सीताबुलडी पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

‘सीडन लॉन’ प्रॉपर्टी फ्रॉड
पुलिस के मुताबिक आरोपी तापस घोष (49) को मंगलवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया है और नागपुर पुलिस का एक विशेष जांच दल (SIT) डीसीपी विनीता साहू के नेतृत्व में मामले की जांच कर रहा है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि आकाशवाणी चौक के पास बोबडे परिवार के आवास से सटी हुई उनकी संपत्ति है, जिसका नाम ‘सीडन लॉन’ है. तमाम आयोजनों पर इसे किराए पर दिया जाता है.

चीफ जस्टिस की मां के नाम है संपत्ति
चीफ जस्टिस बोबडे की मां मुक्ता बोबडे इस संपत्ति की मालिक हैं और घोष को इसकी देखभाल करने के लिए नियुक्त किया गया था. घोष पिछले दस साल से संपत्ति का प्रबंधन संभाल रहा था और वित्तीय लेनदेन देख रहा था. मुक्ता बोबडे की उम्र और गिरते स्वास्थ्य का फायदा उठाकर घोष ने कथित तौर पर लॉन की फर्जी रसीदें बनाईं और ढाई करोड़ रुपये का घपला कर दिया.

एसआईटी कर रही जांच
पुलिस का यह भी कहना है कि घपले की राशि इससे अधिक भी हो सकती है. घोष और उसकी पत्नी ने लॉन के किराए से प्राप्त पूरा धन जमा नहीं कराया. फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद पुलिस ने एक एसआईटी का गठन किया है, जिसमें आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारी भी शामिल हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular