Wednesday, April 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के जिला अस्पताल में दवा खरीदी में 12 करोड़ की गड़बड़ी,...

छत्तीसगढ़ के जिला अस्पताल में दवा खरीदी में 12 करोड़ की गड़बड़ी, ये अधिकारी और कर्मचारी मिले दोषी….

जशपुर। छत्तीसगढ़ के सरकारी अस्पतालों की व्यवस्थाओं से आप सभी रूबरू जरूर होंगे. लेकिन जरा सरकारी अस्पतालों की गड़बड़ियों से भी पर्दा उठा देते हैं. आपको भी यह जानने का हक है कि सरकारी पैसों का किस तरह दुरुपयोग हो रहा है. दरअसल में चिकित्सा सामग्री की खरीदी में 12 करोड़ रुपए की वित्तीय गड़बड़ी का मामला उजागर हुआ है. जिला स्वास्थ्य विभाग ने वर्ष 2019 से 2021 के दौरान बगैर अस्तित्व के फर्मों से करोड़ों रुपए की चिकित्सा सामग्री की खरीदी करना बताया है.

जांच में सामने आई 12 की गड़बड़ी 

जिला अस्पताल में करोड़ों की खरीदी में गड़बड़ी पाए जाने पर बनाया था. समिति ने जांच किया, तो करीब 12 करोड़ रुपए की गड़बड़ी का मामला सामने आया. इस चिकित्सा सामग्री खरीदी में सरकार के क्रय नियमों की अनदेखी करने का आरोप पूर्व मंत्री गणेश राम भगत ने लगाया था. उन्होंने बिना टेंडर के दवाई खरीदी में करोडों रुपए की वित्तीय अनियमितता किए जाने की शिकायत कलेक्टर से की थी.

कलेक्टर ने कार्रवाई के लिए रायपुर भेजा जांच रिपोर्ट

इस मामले की जांच के लिए कलेक्टर महादेव कांवरे ने 5 सदस्यों की टीम बनाई. जशपुर जिले की प्रशासनिक जांच समिति ने अपनी जांच रिपोर्ट में करोड़ों रुपये की वित्तीय गड़बड़ी की पुष्टि की है. कलेक्टर महादेव कांवरे ने इस मामले में दोषी पाऐ जाने वाले सिविल सर्जन, RMO और स्टोर कीपर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए संचालक स्वास्थ्य रायपुर को रिपोर्ट भेज दिया है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular