Thursday, April 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के बीजापुर जंगलों में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ जारी: बड़े माओवादियों की सूचना...

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जंगलों में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ जारी: बड़े माओवादियों की सूचना पर सर्चिंग के लिए गए जवानों पर फायरिंग; जवाबी कार्रवाई में 3 नक्सली ढेर, CRPF का एक जवान भी घायल…

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में गलगम के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच एक घंटे से ज्यादा समय से मुठभेड़ चल रही है। इलाके में भारी संख्या में हथियारबंद नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर मंगलवार की सुबह जवान सर्चिंग के लिए निकले थे। इस दौरान पामेड़ एरिया में नक्सलियों ने जवानों पर हमला बोल दिया।

बीजापुर SP कमल लोचन कश्यप ने बताया है कि मुठभेड़ में CRPF का एक जवान भी घायल हुआ है। पुलिस ने 3 नक्सलियों को मारे जाने का भी दावा किया है। फिलहाल मारे गए नक्सलियों के शव अब तक बरामद नहीं किए जा सके हैं।

जवान पहुंचे तो फायरिंग करने लगे नक्सली
जानकारी के मुताबिक, पामेड़ एरिया कमेटी का इंचार्ज 8 लाख रुपए का इनामी नक्सली मदन्ना समेत कई बड़े लीडरों की मौजूदगी की पुलिस को पुख्ता सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबल इस इलाके में सर्चिंग के लिए निकले थे। लेकिन पहले से ही घात लगा कर बैठे माओवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी ताबड़तोड़ फायरिंग की। जवानों ने नक्सली मदन्ना की टीम को तीन तरफ से घेर लिया है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है।

दो राज्यों को जोड़ने चल रहा सड़क निर्माण का काम
उसूर थाना क्षेत्र के धुर नक्सल प्रभावित इलाके गलगम में हाल ही में सुरक्षाबलों का कैंप खोला गया है। यहां सैकड़ों जवानों की तैनाती के बीच छत्तीसगढ़ को तेलंगाना से जोड़ने उसूर से पुजारी कांकेर होते हुए तेलंगाना तक सड़क निर्माण का काम चल रहा है। माओवादियों की मांद में चल रहे विकास कार्यों को देखते हुए माओवादियों में भी काफी बौखलाहट देखने को मिल रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular