Tuesday, April 16, 2024
Homeराजनांदगांवछत्तीसगढ़: नक्सली खौफ दिखाकर व्यापारी से 20 लाख रुपए की मांग, आरोपी...

छत्तीसगढ़: नक्सली खौफ दिखाकर व्यापारी से 20 लाख रुपए की मांग, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

राजनांदगांव। नक्सली बनकर माचिस की डिबिया में धमकी भरा पत्र भेजने वाले एक आरोपी को राजनंदगांव के बसंतपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के द्वारा पत्र के माध्यम से 20 लाख रुपए की मांग की गई थी, नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी. लगातार धमकी मिलने के बाद मामले की शिकायत पुलिस में की थी. शिकायत के तीन दिन बाद आरोपी को दबोच लिया गया.

नक्सल प्रभावित जिला होने के कारण पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और इसके बाद पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई. पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला, जिसमें मध्य रात्रि एक व्यक्ति के द्वारा एक सफेद रंग के दो पहिया वाहन में आने की तस्दीक हुई. पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए मुस्तैद हो गई और आरोपी के द्वारा 20 लाख रुपए छोड़े जाने का स्थान बताये अनुसार पुलिस क्षेत्र की निगरानी करने लगी.

इसी दौरान पुलिस ने वहां पर एक बैग रखा, जब आरोपी बैग लेने पहुंचा तो पुलिस ने उसे धर दबोचा. इस मामले में नगर पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा में ने कहा कि आरोपी पूर्व में प्रार्थी की दुकान पर काम करता था. वहीं उसने अपने धमकी भरे पत्र में लाल सलाम भी लिखा था, जिससे मामला बेहद गंभीर हो गया था. रिपोर्ट मिलने के 3 दिन के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

राजनांदगांव शहर के बांसपाई पारा निवासी प्रार्थी राजू देवांगन की दुकान पर बसंतपुर के राजीव नगर निवासी 25 वर्षीय आरोपी मनीष घरडे काम करता था और सारी गतिविधियों से वाकिफ था. आरोपी मनीष 3 दिनों तक देर रात एक माचिस की डिब्बी में धमकी भरा पत्र लिखकर राजू देवांगन के घर के शटर के भीतर डाल देता था. लगातार धमकी भरा पत्र मिलने से राजू देवांगन और उसके परिवार के लोग दहशत में थे. वहीं अब पुलिस के द्वारा आरोपी को पकड़ लेने के बाद उन्होंने राहत की सांस ली है. वहीं पकड़े गए आरोपी के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular