Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरछत्तीसगढ़ पहुंची भाजपा प्रभारी: डी पुरंदेश्वरी का छत्तीसगढ़ सरकार से सवाल- केंद्र...

छत्तीसगढ़ पहुंची भाजपा प्रभारी: डी पुरंदेश्वरी का छत्तीसगढ़ सरकार से सवाल- केंद्र से जो 9 हजार करोड़ मिले उसका क्या किया ?

तस्वीर रायपुर के भाजपा प्रदेश कार्यालय की है। बैठक में संगठन को निचले स्तर पर मजबूत करने की बातों पर जोर दिया गया।

  • रायपुर के माना स्थित कुशाभाउ ठाकरे परिसर में प्रदेश प्रभारी ने ली बैठक
  • किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरने की बनी रणनीति

रायपुर/ रायपुर में छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी की एक अहम बैठक आयोजित हुई। रविवार शाम को खत्म हुई इस बैठक में प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी शामिल हुईं। करीब एक महीने पहले भी पुरंदेश्वरी रायपुर आईं थी। उनके साथ इस बैठक में छत्तीसगढ़ भाजपा के सह संगठन प्रभारी नीतिन नबीन भी आए। दोनों नेताओं ने रायपुर में जिला और संभाग प्रभारियों की बैठक ली। बैठक के बाद डी पुरंदेश्वरी ने मीडिया के जरिए प्रदेश सरकार से सवाल किया।

उन्होंने कहा कि किसानों के लिए छत्तीसगढ़ की सरकार को 9 हजार करोड़ मिले थे, हाल ही में, उसका क्या किया गया। यह हिसाब राज्य सरकार किसानों को, छत्तीसगढ़ के लोगों को दे। राज्य सरकार के रवैये से किसान परेशान हैं। इसलिए कई धान खरीदी केंद्रों में विरोध प्रदर्शन भी हो रहे हैं। राज्य सरकार

छत्तीसगढ़ में संगठन को मजबूत करने पर फोकस
पिछले चुनाव में 15 साल की भाजपा सरकार 14 सीटों पर पहुंच गई। बड़ी वजह कार्यकर्ताओं की अंदेखी भी रही। डी पुरंदेश्वरी अब छत्तीसगढ़ भाजपा में कार्यकर्ताओं को जोड़ने के काम पर फोकस किए हुए हैं। यही वजह रही कि पिछले कई महीनों से लंबित नियुक्तियां पूरी की गई। उन्होंने रविवार को हुई बैठक में कहा कि बची नियुक्तियां भी जल्द पूरी कर संगठन के काम काज को सही ढंग से शुरू किया जाए। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने पार्टी को जड़ से मजबूत करने के निर्देश दिए हैं। इसी मिशन को पूरा करने डी पुरंदेश्वरी भी फोकस कर रही हैं।

प्रदेश प्रभारी को लेने पूर्व मंत्री राजेश मूणत एयरपोर्ट पहुंचे।

प्रदेश प्रभारी को लेने पूर्व मंत्री राजेश मूणत एयरपोर्ट पहुंचे।

सभी प्रकोष्ठों को मिली जिम्मेदारी
प्रदेश भाजपा के सभी प्रकोष्ठों की भी एक बैठक आयोजित की गई। इसमें सभी पदाधिकारियों को अलग-अलग मुद्दों के साथ जनता के बीच जाकर सरकार की नाकामियों को रखने का जिम्मा सौंपा गया है। इस बैठक के बारे में आर्थिक प्रकोष्ठ के सह संयोजक अमित चिमनानी ने बताया कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति गड़बड़ा गई है। किस तरह से सरकार की नाकाम नीतियों की वजह से आम आदमी परेशान हो रहे हैं, यह हम जनता को बताएंगे। केंद्र सरकार की ऐसी योजनाएं जिससे आम आदमी को राहत मिले फायदा हो यह लेकर हम लोगों के बीच जाएंगे।

कितना भी जोर लगा लें, सरकार कांग्रेस की आएगी
दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भाजपा की प्रदेश प्रभारी के एक महीने के भीतर ही दूसरे दौरे पर सियासी तंज कसा। उन्होंने कहा कि भाजपा हताशा में है इस लिए बड़े नेता बार-बार आ रहे हैं। बैठकें ले रहे हैं। 15 साल की सरकार 14 सीटों पर सिमट गई, तो अब कार्यकर्ताओं की याद आ रही है। भाजपा के बड़े नेताओं को मलाई खाने का मौका मिला, कार्यकर्ता को किसी ने पूछा नहीं। हम सरकार के नीति और जनहित योजनाओं को लेकर लोगों के बीच जाएंगे और 2023 में फिर से सरकार में आएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular