Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरछत्तीसगढ़: मोती महल के किचन में गंदगी के बीच बनाई जा रही...

छत्तीसगढ़: मोती महल के किचन में गंदगी के बीच बनाई जा रही थी मिठाइयां, न किसी ने पहना था मास्क न ग्लब्स; 10 हजार का फाइन ठोका….

रायपुर की बैजनाथ पारा स्थित मिठाई की दुकान पर नगर निगम की टीम ने सोमवार की दोपहर छापा मारा। शहर की सबसे बड़े मिठाई ब्रांड के तौर पर मशहूर ही शॉप में गंदगी देखकर निगम के अफसर भी हैरान रह गए। दुकान के लोगों ने 20 मिनट तक निगम की टीम को इधर-उधर की बातों में अफसरों को उलझाए रखा। कई तरह के बहाने बनाए…आगे से गलती नहीं होगी जैसी बातें करते रहे। मगर नगर निगम की स्वास्थ्य अधिकारी तृप्ती पाणीग्राही ने एक नहीं सुनी वो अपनी टीम के साथ दुकान की रसोई में घुस गईं।

इस हाल में मिठाइयां मिलीं।

इस हाल में मिठाइयां मिलीं।

जब तृप्ती यहां पहुंची तो देखा कि गंदगी के बीच महंगी कीमत पर बिकने वाली मिठाइयां बन रही थीं। निगम की अफसर ने दैनिक भास्कर को बताया कि यहां पर सफाई का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा गया। पिछले हिस्से में जहां से गंदगी या पानी की निकासी का बंदोबस्त था वो नाली भी जाम हो चुकी थी। कुकिंग एरिया में गंदगी के बीच मिठाई बन रही थी। किसी भी कर्मचारी ने मास्क नहीं लगाया था न ही किसी ने दस्ताने पहने थे।

छापे से बचने कारोबारी कई तरह की बहाने बनाने लगे।

छापे से बचने कारोबारी कई तरह की बहाने बनाने लगे।

20 हजार लिखकर किया 10 हजार का फाइन
कार्रवाई के बाद नगर निगम ने मोती महल के संचालक पर 20 हजार का जुर्माना किया। मगर रसीद में 20 हजार को काटकर 10 हजार रुपए लिखे गए थे। इसे लेकर चर्चा शुरू हो गई कि कहीं नगर निगम की टीम ने बड़े कारोबारी होने की वजह से सेटिंग का खेल तो नहीं किया। मगर इस पर स्थिति साफ करते हुए छापा मारने पहुंची स्वास्थ्य अधिकारी तृप्ती ने बताया कि मैंने 20 हजार के जुर्माने का मौखिक आदेश दिया था। इस पर पर्ची लिखने वाली टीम ने उसे नोट कर लिया। समझाइश के बाद दुकानदार से 10 हजार रुपए जुर्माने के तौर पर लिए गए। उनसे लिखित में लिया जा रहा है दोबारा गंदगी नहीं फैलाएंगे। इसके बाद हमने स्लिप पर क्रॉस हस्ताक्षर के बाद 10 हजार रुपए का जुर्माना लिया।

निगम अफसर ने अंदर गंदगी पाई।

निगम अफसर ने अंदर गंदगी पाई।

शराब दुकान पर भी पड़ा था छापा
पिछले सप्ताह तृप्ती पाणीग्राही की टीम ने खमतराई इलाके की शराब दुकान पर भी छापा मारा था। पिछले कई दिनों से इन्हें शिकायतें मिल रही थीं कि खमतराई इलाके की शराब दुकानों के बाहर गंदगी का अंबार लगा है। दुकानदार यहां लापरवाही से काम करते हैं। कचरा सड़क तक आ जाता है, जिससे आम लोगों को भी परेशानी होती है। शराब दुकान के बाहर न तो कोरोना गाइडलाइन का पालन हो रहा था न ही सफाई का ध्यान रखा गया था। यहां 25 हजार रुपए का जुर्माना ठोका गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular