Thursday, April 18, 2024
Homeकवर्धाछत्तीसगढ़: सीढ़ी लगाकर कमरे में घुसे, राजमाता का भांजा जागा तो लोहे...

छत्तीसगढ़: सीढ़ी लगाकर कमरे में घुसे, राजमाता का भांजा जागा तो लोहे की रॉड से पीट-पीट कर मार दिया; 4 नाबालिग सहित 5 गिरफ्तार….

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में राजपरिवार के सदस्य विश्वनाथ नायर की हत्या मामले में पुलिस ने बुधवार को 4 नाबालिगों सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी लूट की नीयत से फार्म हाउस के कमरे में घुसे थे। इस दौरान विश्वनाथ नायर जाग गए तो पहचाने जाने के डर से आरोपियों ने लोहे की रॉड से पीट-पीट कर उन्हें मार डाला। इसके बाद वहां से सामान लेकर भाग निकले। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल रॉड और लूट का सामान बरामद कर लिया है।

दरअसल, 26 जुलाई की देर रात पिपरिया थाना क्षेत्र के ग्राम इंदौरी में पूर्व राजा योगेश्वर राज सिंह के कृषि फार्म हाउस के कमरे में विश्वनाथ नायर का शव मिला था। सुबह जब ग्रामीण खेत में पहुंचे तो फार्म हाउस के कमरे में खून से लथपथ उनका शव पड़ा देखा। इसके बाद राजपरिवार और पुलिस को इसकी सूचना दी गई। पुलिस ने जांच शुरू की। इस बीच मंगलवार को जानकारी मिली कि कुछ लड़के गांजे के नशे में हत्याकांड को लेकर बात कर रहे हैं।

फार्म हाउस के कमरे में पड़ा विश्वनाथ नायर का शव।

फार्म हाउस के कमरे में पड़ा विश्वनाथ नायर का शव।

दो बोरी अरहर दाल और सबमर्सिबल पंप चोरी करने घुसे
पुलिस ने घेराबंदी कर ग्राम मिरमिटटी से स्थानीय निवासी प्रेमलाल सिन्हा को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपी प्रेमलाल ने पुलिस को बताया कि वह अपने 4 अन्य नाबालिग साथियों के साथ राजाबाड़ा में लूट की नीयत से गए थे। इसके लिए दीवार के सहारे ऊपर चढ़े और फिर सीढ़ी से कमरे में घुसे। वहां विश्वनाथ को सोता हुआ देख दो बोरी अरहर दाल और सबमर्सिबल पंप चोरी कर लिया और भागने के लिए छत पर पहुंच गए।

नीयत खराब हुई तो लड़कों को लेकर फिर घुसा आरोपी
छत से भागने की जगह आरोपी प्रेमलाल की नीयत खराब हो गई। वह लूटने के इरादे से फिर लड़कों के साथ नीचे पहुंचा। इस दौरान आहट होने से विश्वनाथ जाग गए और शोर मचाने लगे। इस पर आरोपियों ने लोहे की रॉड से सिर पर वार कर दिया। विश्वनाथ बेहोश होकर गिरे तो आरोपियों ने पहचाने जाने के डर से उन्हें रॉड से पीट-पीट कर मार डाला। इसके बाद गले से सोने की चेन, कैश, मोबाइल और गेट की चाबियां लेकर वहां से निकल गए।

कार में शव को ठिकाना लगाना था, लेकिन कीचड़ में फंस गई
इसके बाद पोर्च में खड़ी कार में आरोपियों ने शव को ठिकाने लगाने का सोचा। गाड़ी को स्टार्ट भी किया, लेकिन निकलने के दौरान वह कीचड़ में फंस गई। इसके चलते कार और शव वहीं छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने आरोपियों से हत्या में प्रयुक्त लोहे का रॉड, दो बोरी अरहर दाल, सबमसर्बिल पम्प, सोने की चेन, मोबाइल और रुपए बरामद कर लिए हैं। आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

सुबह ग्रामीण पहुंचे थे तो खून से लथपथ मिला था शव
विश्वनाथ नायर राजमाता शशि प्रभा का भांजा लगता था। वह करीब 10 साल से ग्राम इंदौरी में रहकर राजमाता की खेती-बाड़ी से जुड़े काम देखता था और रात को खेत में ही बने फार्म हाउस के कमरे में अकेले रहता था। सुबह जब ग्रामीण खेत में पहुंचे तो कमरे में खून से लथपथ उनका शव पड़ा देखा। उनके सिर पर गंभीर चोट के निशान मिले थे। खेत में और बाहर सामान बिखरा होने के चलते पुलिस को शुरू से चोरी के चलते हत्या की आशंका थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular