Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: असमंजस में मंदिर समितियां; नवरात्री के लिए जारी नहीं हुआ कोई...

छत्तीसगढ़: असमंजस में मंदिर समितियां; नवरात्री के लिए जारी नहीं हुआ कोई गाइडलाइन, पुजारियों ने कहा – त्योहार हो रहा प्रभावित

रायपुर। नवरात्री की शुरूआत 7 अक्टूबर से होने जा रही है, जिससे हर मंदिर में हर साल की तरह तैयारियों का इंतजार है. लेकिन पिछले दो साल से कोरोना के चलते नवरात्री का त्यौहार प्रभावित हो रहा है. इसी कारण इस साल भी मंदिर समितियां असमंजस में है अभी तक शासन की ओर से कोई भी गाइडलाइन जारी नहीं की गई है. जिसके चलते कुछ भी नहीं हो पा रहा है. महज 7 दिन शेष रह गए हैं. अब देखना ये होगा कि इस बार नवरात्री में मंदिर में भक्तों को जाने की अनुमति दी जाएगी या नहीं. अगर मंदिर में भक्तों को जाने की अनुमति दी जाएगी तो किन गाइडलाइन्स को ध्यान में रखना होगा..

महामाया मंदिर पुजारी पंडित मनोज शुक्ला ने कहा कि कोरोना की वजह पिछले 2 वर्षों से नवरात्रि का त्योहार प्रभावित हो रहा है, इस बार पंजीयन नहीं किया जा रहा है, पिछले मार्च की पंजीकृत 4500 ज्योति प्रज्वलित करने का निर्णय लिया गया है। जिला प्रशासन की गाइडलाइन का इंतजार कर रहे हैं वे गाइडलाइन जारी करेंगे तो स्थितियां और स्पष्ट होंगी। आपको बता दें कि त्योहारों को लेकर इस बार जिला प्रशासन की गाइडलाइन काफी देर से जारी हो रही है, जिसकी वजह से काफी समितियां तैयारी नहीं कर पा रही है काफी लोगों में नाराजगी भी है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular