Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़- गांव में खेल रहे नाबालिग पर भालू का हमला: अचानक जंगल...

छत्तीसगढ़- गांव में खेल रहे नाबालिग पर भालू का हमला: अचानक जंगल की ओर से आया भालू, हमला कर हाथ के मांस नोच ले गया, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, 8 दिन के भीतर दूसरी घटना

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में जंगली जानवारों का आतंक लगातार जारी है। पता चला है कि अब यहां एक भालू ने एक 16 साल के नाबालिग पर हमला किया है। जानकारी के मुताबिक हादसे के वक्त नाबालिग गांव में खेल रहा था। तभी कौश्लेश पर भालू ने हमला कर दिया और उसके हाथ से मांस नोच लिया है। जब नाबालिग ने शोर मचाया तो लोग मदद के लिए मौके पर पहुंचे, लेकिन तब भालू जंगल की ओर भाग निकला है। इसके बाद नाबालिग को ग्रामीणों की मदद से गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया है। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। इस प्रकार जिले में भालू ने 8 दिन के भीतर दूसरी बार हमला किया है।

बताया गया है कि बंशीताल का रहने वाला कौश्लेश अपने गांव में सुबह खेल रहा था। इसी बीच अचानक वहां भालू पहुंच गया और नाबालिग पर हमला कर दिया। हमले के बाद नाबालिग ने शोर मचाया, तब वहां पर लोग पहुंचे। लेकिन तब तक भालू वापस जंगल की ओर भाग गया। हमले में युवक को काफी चोट लगी है और उसके हाथ का मांस भी भालू नोच ले गया है। इसके अलावा उसके शरीर से काफी खून भी बहा है। फिलहाल उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर, जिला पंचायत सदस्य शुभाष पेंड्रों ने भी अस्पताल पहुंचकर घायल से मुलाकात की है।

8 दिन पहले महिला को किया घायल

वहीं इससे करीब 8 दिन पहले भी भालू ने एक महिला पर हमला किया था। भालू ने उस दौरान हिला के सिर और चेहरे से मांस नोच लिया था। महिला हादसे के वक्त डोरी बिनकर वापस लौट रही थी कि अचानक जंगल में भालू ने उस पर हमला कर दिया था। इसके बाद उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जिले में लगातार लोगों पर हमला करते रहे हैं भालू

अगर बात की जाए इस जिले में जंगली-जानवरों के आंतक की तो यहां लगातार जंगली जानवरों के हमले का मामले सामने आते रहे हैं। इससे करीब एक महीने पहले इसी जिले में हाथी ने एक ग्रामीण पर हमला कर दिया था। जिले में भालु भी लगातार हमला करते रहे हैं। वहीं एक दुर्लभ प्रजाति के सफेद भालू की मौत भी हो चुकी है। दिसंबर माह में वह कुएं में गिर पड़ा था। लोगों ने देखा भी, लेकिन बाहर मादा भालू को देख कोई उसे बचाने की हिम्मत नहीं जुटा सका। इससे पहले मार्च में भालू मरवाही स्थित इंदिरा गार्डन और उसके आसपास के क्षेत्र में पहुंच गया था। दिसंबर में गौरेला क्षेत्र के खोडरी में एक वृद्ध को मार दिया और जनवरी में देवरानी-जेठानी पर हमला किया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular