Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: नगर निगम में काम करने वाली महिला निकली चोर; बेटा चोरी...

छत्तीसगढ़: नगर निगम में काम करने वाली महिला निकली चोर; बेटा चोरी करता तो उसे बेचती थी, सूने मकान को जब निशाना बनाया तब खुला राज… महिला समेत 6 लोग दबोचे गए

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में पुलिस ने एक निगमकर्मी महिला और उसके बेटे को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया है कि महिला अपने बेटे द्वारा चोरी किए गए सामान को बाजार में बेचा करती थी। इस मामले का खुलासा तब हो पाया है। जब महिला के बेटे के दोस्त ने शहर के एक सूने मकान को निशाना बनाया। इसके बाद पुलिस इस चोर मां-बेटे तक पहुंच पाई है। पुलिस ने इस तरह शहर के अलग-अलग इलाकों में चोरी करने वाले गैंग को पकड़ा है। इसमें मां-बेटे सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपियों से बाइक समेत जेवरात जब्त किए गए हैं।

दरअसल, बंधवापारा सरकंडा निवासी सुदीप आचार्य 20 सितंबर को दोपहर परिवार समेत घूमने के लिए अमरकंटक गए थे। 25 सितम्बर की सुबह उनके घर मे काम करने वाली नंदिनी यादव ने उन्हें सूचना दी कि उनके मकान का ताला टूटा है और चोरी हो गई है। चोरों ने सोने-चांदी के जेवर व नगदी समेत 1 लाख 10 हजार का माल पार कर दिया है। इस घटना की रिपोर्ट उनके पड़ोसी नगर सैनिक कृष्णा सिंह राजपूत ने थाने में दर्ज कराई। इसके बाद से पुलिस आरोपियों के तलाश में जुटी थी।

पुलिस ने आरोपियों से चोरी के जेवरात और नकद जब्त किए हैं।

पुलिस ने आरोपियों से चोरी के जेवरात और नकद जब्त किए हैं।

बाइक बेचने की फिराक में घूम रहा

इसी दौरान पुलिस को पता चला कि बंधवापारा निवासी मोंटी सिंह ठाकुर बाइक बेचने के फिराक में घूम रहा है। जिस पर पुलिस ने उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया। पुलिस ने जब मोंटी से पूछताछ की तो उसने बताया कि वो बंगालीपारा निवासी अपने दोस्त निहाल करोसिया व सौरभ करोसिया के साथ मिलकर बाइक चोरी करता था। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने सौरभ और निहाल को भी पकड़ लिया। तीनों ने पूछताछ में सुदीप आचार्य के सूने मकान में चोरी करने की बात कबूल की। तीनों ने यह भी बताया कि कपिल नगर के देवांगन किराना दुकान में भी उन्होंने चोरी की है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि हमने सरकंडा अशोक नगर चौक से बाइक भी चोरी किया था। इसी तरह तोरवा के लालखदान से एक्टिवा वाहन चोरी किया था ।

महिला देवर के ग्राहक तलाशती थी

पुलिस की पूछताछ में आरोपी सौरभ ने यह भी बता दिया कि उसकी मां संगीता करोसिया नगर निगम में काम करती है। बिलासपुर नगर निगम में संगीता सफाईकर्मी के रूप में पदस्थ है। संगीता चोरी के जेवरों को बेचने के लिए अपने देवर सुमित करोसिया के साथ मिलकर ग्राहक तलाश करती थी। ग्राहक मिलने पर वो चोरी का सामान बेच देती थी। जिसके बाद पुलिस ने सौरभ की मां संगीता और उसके चाचा सुमित को भी गिरफ्तार कर लिया।

वहीं संगीता की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के जेवर खरीदने वाले तेलीपारा निवासी निखिल बरनवाल को भी पकड़ लिया है। पुलिस ने इस मामले में मोंटी उर्फ अनूप सिंह ठाकुर(22), निहाल करोसिया(19), सौरभ करोसिया(20), संगीता करोसिया(38), सुमित करोसिया(32) और निखिल बरनवाल को गिरफ्तार किया है। सभी बिलासपुर के रहने वाले हैं। पुलिस ने इन आरोपियों से चोरी के गहने,बाइक,एक्टिवा और नकदी रकम बरामद किए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular