Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: नदी में नहाने गए थे 6 बच्चे, 1 लापता:​​​​​​​हसदेव नदी में...

छत्तीसगढ़: नदी में नहाने गए थे 6 बच्चे, 1 लापता:​​​​​​​हसदेव नदी में बनी पत्थर की दीवार से चढ़कर कूद रहे थे, एक का पैर फिसलने से डैम के दूसरी ओर गिरा; 6 घंटे से जारी है तलाश

कोरिया: छत्तीसगढ़ के कोरिया में शनिवार को हसदेव नदी में नहाने गए बच्चों में एक तेज बहाव में बह गया। बच्चा अपने 5 अन्य दोस्तों के साथ नहाने के लिए गया था। बाकी बच्चों को पत्थर की दीवार से कूदते देख वह भी चढ़ा, लेकिन पैर फिसलने से डैम के दूसरी ओर जा गिरा। नगर सेना के गोताखोरों की टीम पिछले 6 घंटे से उसकी तलाश की जा रही है, लेकिन बच्चे का अभी तक पता नहीं चल सका है। मामला मनेंद्रगढ़ क्षेत्र का है।

बच्चों का कहना है कि जीत के सिर पर गिरने से चोट भी लगी थी। नदी का बहाव काफी तेज था। थोड़ी दूर तक वह बहता हुआ दिखाई दिया, लेकिन फिर गहरे पानी में दिखना बंद हो गया।

जानकारी के मुताबिक, रेलवे ओवर ब्रिज मोहल्ला, वार्ड नंबर 14 निवासी जीत यादव (14) पुत्र सुरेश यादव अपने अन्य दोस्तों प्रेम श्रीवास (15), प्रहलाद रजक (14), गौरव श्रीवास (11) और साईंबाबा तिराहा निवाासी शान खान (10) व बाबू (10) के साथ सुबह करीब 11 बजे हसदेव नदी में नहाने के लिए गया था। नदी पर रेलवे का पंप हाऊस (इंटेक वेल) है, जहां से पानी की सप्लाई की जाती है। यहां डैम के पास पानी निकालने के लिए पाइप नदी में डाला गया है।

बाकी बच्चों को दीवार पर चढ़कर कूदते देख खुद भी चढ़ा
पाइप को कवर करने के लिए पत्थर की दीवार बंधी है। इसी दीवार पर चढ़कर बच्चे कूदकर नहा रहे थे। इसके बाद तैरकर बाहर आ जाते। उन्हें देखकर जीत भी दीवार पर चढ़ा, लेकिन पैर फिसलने से डैम के दूसरी ओर नदी में जा गिरा। वहां से डैम की दूरी महज 20 फीट है। बाकी बच्चों को लगा कि वह तैर कर डैम की दीवार तक आएगा और सीढ़ी पर चढ़कर ऊपर आ जाएगा। जब वह बहता हुआ दिखाई दिया, तो बच्चों ने नदी के किनारे दौड़ लगाई।

पाइप को कवर करने के लिए पत्थर की दीवार बंधी है। इसी दीवार पर चढ़कर बच्चे कूदकर नहा रहे थे।

पाइप को कवर करने के लिए पत्थर की दीवार बंधी है। इसी दीवार पर चढ़कर बच्चे कूदकर नहा रहे थे।

गिरने से सिर में भी चोट लगी, सुबह से तेज बारिश का दौर जारी
बच्चों का कहना है कि जीत के सिर पर गिरने से चोट भी लगी थी। नदी का बहाव काफी तेज था। थोड़ी दूर तक वह बहता हुआ दिखाई दिया, लेकिन फिर गहरे पानी में दिखना बंद हो गया। सुबह से रुक-रुक कर बारिश भी जारी है। इसके बाद बच्चों ने परिजनों को सूचना दी तो पुलिस पहुंची और गोताखोरों की टीम बुलाई गई। बताया जा रहा है कि बच्चे रोज ही नहाने के लिए वहां आते थे। जीत को तैरना नहीं आता था। फिलहाल उसकी तलाश की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular