Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़- हैवानियत की हद पार: दो बहनों काे 6 नाबालिगों ने दबोचा,...

छत्तीसगढ़- हैवानियत की हद पार: दो बहनों काे 6 नाबालिगों ने दबोचा, छोटी से 2 ने किया दुष्कर्म, सभी आरोपी गिरफ्तार

अंबिकापुर: बलरामपुर के कुसमी थाना क्षेत्र के एक गांव में 27 जून को शादी समारोह से रात 3.30 बजे घर लौट रही दो बहनों का 6 नाबालिग लड़कों ने रास्ता रोककर अपहरण कर लिया। छोटी बहन जो कक्षा सातवीं की छात्रा है का मुंह दबाकर डेढ़ किमी दूर नदी के पास ले गए। जहां पर दो युवकों ने उससे सामूहिक दुष्कर्म किया।

उसे धमकी दी कि घटना के बारे में किसी को बताया तो फिर से दुष्कर्म करेंगे। इस दौरान 2 लड़के बड़ी बहन को भी पकड़े रहे। उसके गुहार लगाने पर पड़ोस के दंपती घर से बाहर निकलकर टार्च जलाई तो छोड़कर भाग गए। इससे उसकी इज्जत बच गई। बड़ी बहन ने घर पहुंचकर घटना परिजन को बताई। मामले में पीड़ित के चाचा ने बताया कि आरोपियों ने 22 मई की रात में भी एक लड़की से दुष्कर्म की कोशिश की थी, लेकिन उसके परिजन ने इज्जत के डर से रिपोर्ट नहीं लिखाई। अगर उन्होंने रिपोर्ट लिखाई होती तो यह हादसा नहीं होता। बताया जा रहा है कि कुसमी इलाके में 27 जून को एक शादी समारोह था। जिसमें शामिल होकर दोनों बहनें रात में जैसे ही घर से दो सौ मीटर दूर पहुंची। वहां अंधेरे में पहले से छिपे आरोपियों ने उन्हें घेर लिया।

आरोपियों ने 22 जून को शादी में शामिल हाेकर लौट रही एक लड़की से भी की थी दुष्कर्म की कोशिश, बदनामी के डर से परिजन ने नहीं की थी रिपोर्ट

बड़ी बहन ने भागकर बचाई जान, लोगों को बताया, तब तक हो चुकी थी देर

पीड़ित की दीदी जो कक्षा 10 में पढ़ती है। उससे दो आरोपियों ने दुष्कर्म की कोशिश की तो उसने शोर मचा दिया। इस पर दंपती ने टार्च से रोशनी किया तो वे लड़की को छोड़कर भाग गए। जब वे लोग बड़ी बहन को लेकर घर पहुंचे तब उसने छोटी के साथ हुई घटना बताई। इस पर शादी में आए लोग बाइकों से निकले और छोटी बहन को खोजते हुए घटना स्थल तक पहुंच गए। जब तक आरोपी घटना को अंजाम देकर भाग चुके थे।

आरोपियों के आगे गिड़गिड़ाती रही लेकिन फिर भी नहीं माने हैवान

पीड़ित युवती ने दैनिक भास्कर को बताया कि आरोपियों से वह गिड़गिड़ाती रही कि एेसा कुकृत्य मत करो लेकिन वे हैवान उसका मुंह दबाकर इज्जत लूटते रहे। इसके चलते वह बेहोश हो गई थी। वहीं दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने भागते समय उसे धमकी दी कि किसी को भी बताया तो फिर से दुष्कर्म करेंगे। उसने बताया कि दो ने उसके साथ दुष्कर्म किया और दो आरोपी पहरा दे रहे थे।

हादसे के बाद से सदमे में पीड़ित नींद नहीं आ रही, रातभर जाग रही

कक्षा 7वीं की पीड़ित घटना के बाद से सदमे में है। वह घरवालों से भी पहले की तरह बातें नहीं कर रही है। उसे रात में भी नींद नहीं आ रही है। वह घटना को नहीं भूल पा रही है। पुलिस ने बताया कि वारदात में शामिल सभी आरोपी नाबालिग हैं। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके खिलाफ धारा 147, 341, 361, 366 क, 354, 354 ख, 376 घ 4,6,8 पास्को एक्ट, 3,2,5, आदिवासी अत्याचार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

पहले मामले में परिजन केस करते तो नहीं होती घटना

पीड़ित युवती के चाचा ने दैनिक भास्कर से बताया कि 22 जून को गांव में शादी समारोह था। उसमें भी शामिल होने आई एक लड़की की इज्जत आरोपियों ने लूटने की कोशिश की थी, लेकिन उसकी रिपोर्ट उसके परिजन बदनामी के डर से थाने में नहीं लिखाई थी। इससे आराेपियों का मनोबल बढ़ा था, इसलिए इस घटना को अंजाम दिया। कहा यदि पहले मामले में आरोपियों के खिलाफ उसके परिजन ने रिपोर्ट दर्ज करा दी होती जो वह लोग जेल में होते। इससे मेरी भतीजी के साथ यह घटना नहीं होती।

दुष्कर्म की नीयत से खींचा था, किसी तरह भागर बची थी

22 जून को आरोपियों से इज्जत बचाने वाली पीड़िता ने बताया कि वह मंडप से रात में 12 बजे सहेलियों के साथ पैदल घर लौट रही थी। इसी दौरान 5 लड़कों ने पीछा किया और अंधेरे में एक ने हाथ पकड़कर मुंह दबाने की कोशिश की, तो वह चिल्लाने लगी। पर कोई नहीं सुन रहा था, क्योंकि शादी में डीजे बज रहा था। इसके बाद किसी तरह हाथ छुड़ाकर सहेलियों के साथ भागी तब बची थी, लेकिन डर से घर में किसी को घटना नहीं बताई। बाद में परिजन को पता चला, लेकिन उन्होंने रिपोर्ट नहीं लिखाई।

2 आरोपी बड़ी बहन को पकड़े रहे, 4 छोटी को खींच ले गए दूर

दोनों बहनें जब तक कुछ समझ पातीं, आरोपियों ने दोनों को दबोच लिया। इसके बाद दोनों बहन को पकड़कर जबरन दूर ले जाने लगे तो बड़ी ने गुहार लगाना शुरू किया। इस पर 2 आरोपियों ने बड़ी बहन को पकड़ लिया। जबकि 4 आरोपी छोटी को पकड़कर करीब डेढ़ किमी दूर नदी के किनारे ले गए। जहां पर दो पहरा देते रहे और दो ने बारी-बारी से उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद जब तक लोग पहुंचते आरोपी पीड़ित को बेहोशी की हालत में छोड़कर भाग चुके थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular