Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़- 24 घंटे के अंदर दो पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज....कोरबा में लापरवाही...

छत्तीसगढ़- 24 घंटे के अंदर दो पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज….कोरबा में लापरवाही के चलते हरदीबाजार थाना प्रभारी सस्पेंड, वंही बिलासपुर में गो तस्करी का आरोपी कांस्टेबल लाइन अटैच

बिलासपुर/कोरबा: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और कोरबा में 24 घंटे के दौरान दो पुलिसकर्मियों पर विभाग की गाज गिरी है। कोरबा में लापरवाही के चलते एक थानेदार को सस्पेंड कर दिया गया है। उनकी एक वेतनवृद्धि भी रोकने के आदेश दिए गए हैं। आरोप है कि शिकायत मिलने के बाद भी उन्होंने चोरी की FIR दर्ज नहीं की। वहीं बिलासपुर में गो तस्करी के मामले में नाम आने के बाद एक कांस्टेबल को हटाकर लाइन अटैच कर दिया गया है।

कोरबा : शिकायत के बाद भी जांच के लिए नहीं पहुंची पुलिस
दरअसल, हरदीबाजार के ग्राम धतूरा निवासी हनुमान सिंह नैतिक के मकान में 6 माह पहले चोरी हुई थी। उसकी शिकायत लेकर थाने पहुंचे। इसके बाद भी पुलिस जांच के लिए नहीं गई, न ही FIR दर्ज की। कुछ दिनों बाद सूनसान जगह पर टूटा हुआ टीवी, फ्रिज मिला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, पर फिर भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। हनुमान सिंह ने इसकी शिकायत अफसरों से की। जिसके बाद IG ने थाना प्रभारी रमेश पांडेय पर कार्रवाई की।

बिलासपुर : मवेशी तस्करों पर दर्ज FIR में सिपाही का भी नाम
वहीं बिलासपुर SP प्रशांत अग्रवाल ने हिर्री थाने में पदस्थ कांस्टेबल बबलू बंजारे को सस्पेंड कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, गो सेवकों ने 24 जून की रात सकरी बाईपास पर बूचड़खाने ले जाए जा रहे मवेशियों से भरा ट्रक पकड़ा। इसे सकरी थाना पुलिस को सौंप दिया गया था। इस मामले में गो सेवक अमनदीप सिंह ने 5 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई। इसमें कांस्टेबल बबलू बंजारे का भी नाम था। इसके बाद उसके ऊपर कार्रवाई की गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular