Thursday, March 28, 2024
Homeदेश-विदेशजमीन के लिए बच्चे को गर्भ में ही मार डाला: 5 बदमाशों...

जमीन के लिए बच्चे को गर्भ में ही मार डाला: 5 बदमाशों ने गर्भवती को पीटा, पेट पर मारी लात; 7 महीने के बच्चे की गर्भ में मौत, महिला खतरे से बाहर

सागर: सागर जिले के देवरी थाना क्षेत्र के ग्राम सिंगपुर गंजन के फूटा ताल मौजा में जमीनी विवाद को लेकर गर्भवती महिला से मारपीट की गई। मारपीट में उसके गर्भ में पल रहे 7 माह के बच्चे की मौत हो गई। डफरिन अस्पताल में डॉक्टरों ने महिला की जान तो बचा ली, लेकिन बच्चे को नहीं बचा पाए।

दरअसल, देवरी थाना क्षेत्र के ग्राम सिंगपुर गंजन के पास फूटा ताल मौजा में जमीनी विवाद को लेकर पहला मामला 3 जून को सामने आया था। इसमें आरोपी सबजानी पारदी ने गर्भवती महिला के साथ छेड़छाड़ की थी। महिला की शिकायत पर देवरी पुलिस ने आरोपी सबजानी पारदी के खिलाफ छेड़छाड़ समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था। तब आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई।

इसी बीच 5 जून को आरोपी सबजानी पारदी, लोटस पारदी, पप्पू पारदी, अरविंद पारदी महिला के खेत पर पहुंचे और महिला के पति को बखरनी करने से मना किया, तो वह गांव आ गया। रात करीब 7 बजे आरोपी घर पर पहुंचे और गालीगलौज करने लगे। विरोध करने आरोपियों ने गर्भवती महिला के साथ जमकर मारपीट की। घायल अवस्था में महिला ने पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलते ही डायल-100 पुलिस मौके पर पहुंची और बेहोशी की हालत में गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

स्थिति गंभीर होने पर 6 जून को सागर रेफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने इलाज किया और टेस्ट कराए। जांचों में महिला के पेट में पल रहे 7 माह के बच्चे के मृत होने की पुष्टि हुई। इस पर डॉक्टरों ने 8 जून के मृत बच्चे को पेट से बाहर निकाला। इस दौरान मां अपने मृत बच्चे के पास बैठकर रोती रही।

पुलिस ने लिए बयान
समाजसेवियों ने मामले की शिकायत एसपी से की। इसके बाद देवरी थाना के एसआई नंदकिशोर चौबे अस्पताल पहुंचे और पीड़ित महिला के बयान लिए। बयानों में महिला ने कहा कि मारपीट करने वालों में पांच लोग शामिल थे।

देवरी थाना प्रभारी प्रशांत सेन ने बताया कि मामले में आरोपियों के खिलाफ मारपीट का प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी सबजानी पारदी को गिरफ्तार कर लिया है। गर्भ में मृत बच्चे का पीएम कराया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular