Thursday, May 2, 2024
Homeदेश-विदेशजवानों की शहादत पर सियासत: राहुल गांधी बोले- खराब तरीके से डिजाइन...

जवानों की शहादत पर सियासत: राहुल गांधी बोले- खराब तरीके से डिजाइन हुआ ऑपरेशन, पूर्व DGP का जवाब- CRPF का अपमान न करें मिस्टर गांधी…

राहुल गांधी की बातों से अलग हटकर छत्तीसगढ़ के सीएम ने बघेल ने खुद माना कि बीजापुर की घटना में कोई इंटेलिजेंस फेल्योर नहीं हुआ है। - Dainik Bhaskar

राहुल गांधी की बातों से अलग हटकर छत्तीसगढ़ के सीएम ने बघेल ने खुद माना कि बीजापुर की घटना में कोई इंटेलिजेंस फेल्योर नहीं हुआ है।

  • राहुल गांधी ने CRPF चीफ के उस बयान पर उठाए सवाल, जिसमें उन्होंने कहा कि कोई इंटेलिजेंस फेलियर नहीं हुआ
  • कश्मीर के पूर्व DGP एसपी वैद ने कहा- इस तरह की बातें करने से नेताओं को बचना चाहिए, देश के बेस्ट फोर्स है CRPF

रायपुर/ छत्तीसगढ़ के बीजापुर नक्सली हमले में शहीद जवानों की शहादत पर सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पोस्ट कर कहा है कि ऑपरेशन को खराब तरीके से डिजाइन किया गया था जिसे गलत तरीके से एग्जीक्यूट किया गया। राहुल के इस पोस्ट के बाद कश्मरी के पूर्व DGP ने भी सोशल मीडिया पोस्ट पर जवाब देते हुए कहा कि मुझे आपका पोस्ट आपत्तिजनक लगता है। आपको ऐसा बयान नहीं देना चाहिए जिससे फोर्स के जवानों या शहीदों का अपमान हो।

दरअसल, बीजापुर मुठभेड़ की खबर के बाद CRPF के DG कुलदीप सिंह ने कहा था कि कोई इंटेलिजेंस फेल्योर नहीं हुआ। कुलदीप सिंह के इस बयान के बाद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पोस्ट कर कहा- यदि कोई इंटेलिजेंस विफलता नहीं है, तो 1:1 मौत के अनुपात का मतलब है कि यह ऑपरेशन खराब तरीके से डिजाइन किया गया था और गलत तरीके से एग्जीक्यूट किया गया। हमारे जवान तोपों का चारा नहीं, जिन्हें जब चाहें तब शहीद कर दिया जाए।

कश्मीर के पूर्व DGP ने कहा- CRPF बेस्ट फोर्स है
राहुल गांधी के इस बयान के बाद कश्मीर के DGP रह चुके सीनियर IPS अफसर SP वैद ने सोशल मीडिया पर उन्हें जवाब दिया। उन्होंने लिखा- मिस्टर गांधी, हालांकि मैं आमतौर पर राजनीतिक मामलों पर टिप्पणी करने से बचता हूं, मैं कश्मीर में ऑपरेशंस में शामिल रहा हूं। मुझे आपका पोस्ट CRPF के लिए अपमानजनक लगता है। इस तरह की लड़ाई में घात लगाकर मारने वालों की वजह से कोई हताहत न हो इसकी संभावना नहीं रहती।

पूर्व DGP ने कहा कि CRPF एक बेस्ट फोर्स है, नेताओं को ऐसा कोई बयान नहीं देना चाहिए जिससे फोर्स के जवान या शहीदों का अपमान हो। राहुल गांधी पॉलिटिकली बात करें। नक्सल इलाकों में जब ऑपरेशन होते हैं तो कई बार फोर्स को कामयाबी मिलती है तो कई बार शहादत।

छत्तीसगढ़ के CM बोले- कोई फेल्योर नहीं
रविवार की रात असम से लौटकर छत्तीसगढ़ के CM बघेल ने भी कहा कि इस घटना में बिल्कुल चूक नहीं हुई है, कोई इंटेलिजेंस फेल्योर नहीं है। ये कोई कैंप पर हमला नहीं हुआ है, बल्कि हम उनको घेरने निकले थे। हम लगातार अंदर की ओर बढ़ रहे हैं। हमारे जवान वहां कैंप बना रहे हैं। इससे नक्सली अब 40×40 वर्ग किलोमीटर के एरिया में सिमट गए हैं, नक्सलियों की मूवमेंट ब्लॉक होती जा रही है। इससे उनकी गतिविधियां सीमित हो जाएंगी। वहां सड़क हम बनाएंगे, कैंप हम स्थापित करेंगे, वहां के लोगों को कनेक्टिविटी देंगे। हमारे ऑपरेशन जारी रहेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular