Thursday, May 2, 2024
Homeदेश-विदेशड्राइवर के बगैर चली कार, पिछली सीट पर बैठ शख्स ने किया...

ड्राइवर के बगैर चली कार, पिछली सीट पर बैठ शख्स ने किया सफर… अब हुई जेल

ऑटो-पायलट मोड पर कार चलाने की बात जब पुलिस को पता चली तो आरोपी परम शर्मा की तलाश के लिए पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया.

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका (US) के सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) में भारतीय मूल के एक अमेरिकी नागरिक को तब गिरफ्तार कर लिया गया जब वह बिना ड्राइवर की कार में बैठकर जा रहा था. पुलिस ने शख्स को इस वजह से गिरफ्तार किया क्योंकि वह कार की पिछली सीट पर बैठकर स्टंट (Man Jailed For Doing Stunt In Tesla) कर रहा था. अब ये मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

कार में बैठ स्टंट करना पड़ा भारी

कैलीफोर्निया हाइवे पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम परम शर्मा है. उसकी उम्र 25 साल है. वह अपनी टेस्ला कार में पीछे वाली सीट पर बैठकर स्टंट कर रहा था. उसने कार को ऑटो-पायलट मोड पर लगा दिया था. जब कार चल रही थी, तब ड्राइविंग सीट पर कोई नहीं बैठा था. पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार किया और उसकी कार जब्त कर ली.

जेल से छूटने के बाद दोहराई गलती

हैरान करने वाली बात ये है कि जब परम शर्मा जेल से छूटा तो उसने तुरंत उसी मॉडल की एक नई कार खरीदी और दोबारा कार में बैठकर वही स्टंट फिर से किया. इस बार तो उसने कार की पिछली सीट पर बैठकर एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू भी दिया. परम ने कहा, ‘मैं बहुत अमीर हूं’.

गौरतलब है कि ऑटो-पायलट मोड पर कार चलाने की बात जब पुलिस को पता चली तो आरोपी परम शर्मा की तलाश के लिए पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया.

ऑटो-पायलट मोड के इस्तेमाल के लिए गाइडलाइंस

जान लें कि टेस्ला कंपनी पहले ही कार में ऑटो-पायलट मोड के गलत इस्तेमाल को लेकर चेतावनी दे चुकी है. द कंपनी एंड रोड सेफ्टी अथॉरिटी के मुताबिक, ऑटो-पायलट मोड ड्राइवर की मदद के लिए है. यह तभी इस्तेमाल किया जा सकता है जब ड्राइविंग सीट पर ड्राइवर बैठा हो.

बता दें कि परम शर्मा सोशल मीडिया पर अपने महंगे लाइफस्टाइल को दिखाने के लिए मशहूर है. कार को ऑटो-पायलट मोड पर लगाकर चलाने के लिए पुलिस परम को दो बार गिरफ्तार कर चुकी है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular