Saturday, April 27, 2024
Homeदुर्गदुर्ग के व्यापारियों को वॉर्निंग: जिले में 6 से 14 अप्रैल तक...

दुर्ग के व्यापारियों को वॉर्निंग: जिले में 6 से 14 अप्रैल तक रहेगा लॉकडाउन, ज्यादा कीमत पर सामान बेचेने वाले दुकानदारों पर होगी कार्रवाई…

भिलाई/ छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में 6 से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा। मार्केट में अफरातफरी का माहौल न बनें। इसके लिए जिला प्रशासन ने सभी व्यापारी संघों के साथ बैठक की है। बैठक में व्यापारियों को निर्देशित किया गया हैं कि मार्केट में किसी प्रकार की कालाबाजारी नहीं होनी चाहिए। अगर कहीं से कोई शिकायत मिलेगी तो उस दुकान को लॉकडाउन के बाद 15 दिनों के लिए सील किया जायेगा।

व्यापारी संघ के पदाधिकारियों को बताया गया हैं कि मार्केट में किसी प्रकार की कालाबाजारी नहीं होनी चाहिए। एसडीएम दुर्ग विनय पोयाम ने बताया है कि लोग एक सप्ताह के लिए जरूरतों का सामान खरीद रहे हैं। इसमें व्यवस्था बनाने की जरूरत है। ताकि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जरूरत भर का सामान खरीदें। साथ ही अनुपात से अधिक मात्रा में सामग्री खरीदने वाले उपभोक्ता से दुकानदार इसका कारण पूछें।

एक्शन मोड में रहेगी खाद्य विभाग की टीम
खाद्य विभाग की टीम नियमित रूप से बाजार की मॉनिटरिंग करेगी। इसके साथ ही अधिक कीमत पर चीजें बेचे जाने की शिकायत मिलने पर कार्रवाई करेगी। दुकान लॉकडाउन के बाद 15 दिनों तक सील की जाएगी। एमआरपी से अधिक कीमत में सामान बेचने की शिकायत खाद्य विभाग के अधिकारियों से कर सकते हैं। दुर्ग क्षेत्र की शिकायतें आनंद मिश्रा देखेंगे। इनका मोबाइल नंबर 9329509510 है। भिलाई क्षेत्र की शिकायत टी.एस.अत्रि देखेंगे। इनका मोबाइल नंबर 98271-93180 है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular