Friday, April 19, 2024
Homeदेश-विदेशदेश में दुनिया का पहला मामला : पहली बार स्वस्थ गर्भवती महिला...

देश में दुनिया का पहला मामला : पहली बार स्वस्थ गर्भवती महिला ने कोरोना पॉजिटिव बच्चे को दिया जन्म…

वाराणसी.  उत्तर प्रदेश से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. इसको लेकर डॉक्टर भी अचंभित है. चिकित्सकों का कहना है कि यह दुनिया का पहला मामला है. एक स्वस्थ गर्भवती महिला (कोरोना नेगेटिव) ने एक कोरोना पॉजिटिव बच्चे को जन्म दिया है. इसको लेकर देश-दुनिया में चर्चा हो रही है. आज तक किसी भी कोरोना नेगेटिव महिला ने कोरोना संक्रमित बच्चे को जन्म नहीं दिया है. पहली बार ऐसा केस सामने आया है.

ये दुर्लभ कोरोना का केस वाराणसी में मिला है. इस मामले को लेकर बीएचयू के चिकित्सक और वैज्ञानिक हैरान हैं और अब एक बार फिर से जांच करने की बात की जा रही है . मामला वाराणसी के बीएचयू में स्थित सर सुंदर लाल अस्पताल का है जहां चंदौली की रहने वाली सुप्रिया प्रजापति ने एक बच्चे को जन्म दिया. सुप्रिया को बीएचयू में 24 मई को भर्ती कराया गया जिनकी रिपोर्ट कोरोना निगेटिव रही. 25 मई को सुप्रिया ने बच्चे को जन्म दिया. बच्चे की जांच की गई जिसमें बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इस घटना के बाद से मेडिकल साइंस से जुड़े विशेषज्ञ हैरान हैं.

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीबी सिंह ने इस घटना को लेकर कहा कि ये दुनिया का पहला मामला हो सकता है. फिलहाल बच्चा और मां दोनों स्वस्थ्य हैं. लेकिन एक बार फिर से बच्चे की कोरोना जांच की जाएगी. इस तरह का नया मामला बीएचयू के चिकित्सकों के लिए काफी हैरान कर रहा है. बहरहाल दोबारा जांच के बाद मामला और भी स्पष्ट हो पाएगा.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular