Wednesday, May 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़नाबालिग की गर्भपात मामले में महिला डॉक्टर गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल..

नाबालिग की गर्भपात मामले में महिला डॉक्टर गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल..

गरियाबंद। जिले में दुष्कर्म की शिकार नाबालिग के गर्भपात का मामला सामने आया है. मामले में आरोपी युवक को गरियाबंद पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है. गुरुवार को पुलिस ने गर्भपात करने वाली महिला डॉक्टर को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी महिला डॉक्टर कविता लाल का रायपुर जिले के गोबरा नवापारा में अंजली अस्पताल के नाम से क्लिनिक संचालित है.

महिला डॉक्टर कविता लाल पर नाबालिग के गर्भपात का आरोप है. मामले में सबसे अहम बात ये है कि आरोपी डॉक्टर ने ही गोबरा नवापारा थाना में मामले की शिकायत दर्ज करायी थी. जांच में पीड़िता के परिजनों ने आरोपी डॉक्टर पर गर्भपात के नाम पर मोटी रकम मांगने का आरोप लगाया है. मामले में दोषी पाए जाने पर गरियाबंद पुलिस ने महिला डॉक्टर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

4 लाख की मांग की

मामले की जांच कर रही गरियाबंद सिटी कोतवली प्रभारी वेदवती दरियो ने बताया कि मामला 20 नवंबर 2020 का है. पीड़िता अपने परिजनों के साथ महिला डॉक्टर के अस्पताल में इलाज के लिए गई. परिजनों को पहले पेट मे ट्यूमर की जानकारी दी गई, लेकिन इलाज शुरू होने के बाद गर्भवती होना बताया. गर्भपात के लिए डॉक्टर द्वारा 4 लाख रुपये की मांग की गई.

परिजनों ने इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थता जताई तो महिला डॉक्टर खुद पीड़िता और उसके परिजनों को गोबरा नवापारा ले गई. उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. गोबरा पुलिस ने शून्य में प्रकरण दर्ज जांच के लिए मामले को गरियाबंद के पीपरछेड़ी थाना भेज दिया.

गर्भपात का दोषी पाया

एसपी भोजराम पटेल ने मामले की जांच का जिम्मा कोतवाली प्रभारी वेदवती दरियो को सौंपा. पुलिस ने अपनी पूछताछ और 164 में  दर्ज बयान में महिला डॉक्टर को गर्भपात का दोषी पाया. इसके बाद महिला डॉक्टर को  गिरफ्तार कर रायपुर जेल भेज दिया गया.

दुष्कर्म के आरोपी पहले भी गिरफ्तार

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर ने बताया कि मामले में नाबालिग से अनाचार के आरोपी को महीनेभर पहले ही जेल भेजा जा चुका है। आरोपी डॉक्टर के अस्पताल में भर्ती होने दो से तीन दिन बाद ही नाबालिग का गर्भपात हो गया था.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular