Saturday, April 20, 2024
Homeकर्नाटकपिज्जा का खाली डिब्बा सड़क पर फेंक कर फैलाया कूड़ा, साफ करने...

पिज्जा का खाली डिब्बा सड़क पर फेंक कर फैलाया कूड़ा, साफ करने 80 किलोमीटर दूर से लौटना पड़ा..

बाहर घूमने के लिए निकले लोग कई बार इधर-उधर कूड़ा फेंक देते हैं। इसके लिए उन्हें टोका भी जाता है, लेकिन कुछ तो सुधर जाते हैं, लेकिन कई ऐसे भी होते हैं, जो सुधरने का नाम नहीं लेते हैं। अब एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसके बाद शायद ही कोई सड़क पर कूड़ा फेंककर गंदगी फैलाने के बारे में सोचेगा।

यह घटना कर्नाटक की है, जहां दो युवकों को 80 किलोमीटर वापस आकर फेंके गए कूड़े को साफ करना पड़ा। दरअसल, हाईवे पर ड्राइविंग करते हुए दो युवकों ने अपनी कार से सड़क पर पिज्जा के खाली डिब्बे फेंक दिए थे। इसी एक डिब्बे में बिल था, जिसमें उनमें से एक का फोन नंबर दर्ज था। इसी नंबर की मदद से पुलिस ने उन्हें कॉल करके वापस बुला लिया। 

कोडागू टूरिज्म एसोसिएशन के महासचिव मदेतिरा थिम्मैया ने सबसे पहले सड़क के किनारे पड़े पिज्जा के डिब्बों को देखा था। उन्होंने मुंबई मिरर से बात करते हुए कहा, ” जब मैंने पैकेट देखा तो उसे खोलने का फैसला किया। किस्मत से मुझे उस डिब्बे में युवक का नंबर मिल गया। मैंने उसको फोन किया और उससे कहा कि वह दोबारा वापस आए और अपने कूड़े को उठाए।”

हालांकि, युवक ने ऐसा करने से साफ मना कर दिया और कहा कि वह कूर्ग से आगे निकल चुका है। इसके बाद, उसका फोन नंबर पुलिस को दे दिया गया और सोशल मीडिया पर भी डाल दिया गया। दोनों के पास कई लोगों की कॉल्स आने लगीं, जिसके बाद दोनों वापस 80 किलोमीटर आए और डिब्बे को उठाकर कूड़ेदान में डाला।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular