Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर'बचपन के प्यार' के बाद चुटकियों वाला अभिषेक: उंगलियों से राष्ट्रगान की...

‘बचपन के प्यार’ के बाद चुटकियों वाला अभिषेक: उंगलियों से राष्ट्रगान की धुन बजा रहे बस्तर के स्कूली छात्र का वीडियो वायरल, इससे पहले सहदेव छाया था सोशल मीडिया में…

जगदलपुर/ “बचपन का प्यार” शॉर्ट गाने से रातों रात स्टार बने सुकमा जिले के सहदेव दिरदो के बाद अब एक और बच्चे की प्रतिभा सामने आई है। चुटकियों से राष्ट्रगान जन-गण-मन की धुन बजाने वाले स्कूली बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में खूब धमाल मचा रहा है। यह स्कूली छात्र सुकमा जिले के बेहद ही संवेदनशील कोंटा इलाके में रहता है।

कोंटा का 14 साल का अभिषेक मेल्लम शासकीय माध्यमिक शाला में कक्षा 7वीं में पढ़ाई करता है।छात्र ने बताया कि, स्कूल में रोज राष्ट्रगान होता है। सभी बच्चे जन-गण-मन गाया करते हैं। वहीं इसने कुछ अलग तरह से राष्ट्रगान की धुन बजाने का सोचा। पढ़ाई के दौरान अपने एक दोस्त को चुटकियां बजाते देखा। उसके बाद उसने अचानक अपनी हाथों की उंगलियों से चुटकियां बजा कर धुन बनानी शुरू कर दी। पहले राष्ट्रगान की धुन सुनता और फिर एक-एक लाइन की धुन को चुटकियों से बजाने की कोशिश करता था।

अभिषेक ने बताया कि, धुन बजाने के लिए दोनों हाथों की तीन-तीन उंगलियों का इस्तेमाल करना पड़ता है। इसमें काफी एनर्जी भी लगती है। इस कला को सीखने में अभिषेक को लगभग 1 साल का वक्त लग गया। वो इसके अलावा कुछ फिल्मी गीतों की धुन भी चुटकियों से बजाता है। कुछ दिन पहले किसी ने इसका वीडियो बना कर वायरल कर दिया था। जिसके बाद से यह सुर्खियों में आया है। अभिषेक के पिता राजमिस्त्री का काम करते हैं। इनकी आर्थिक स्थित बेहद कमजोर है। वीडियो वायरल होने के बाद अब लोग उसे ढूंढते हुए उसके घर पहुंच रहे हैं।

सहदेव के “बेला चाओ” ने भी मचाया था धमाल
सुकमा जिले के ही रहने वाले सहदेव दिरदो ने बचपन का प्यार” गाना के बाद “बेला चाओ” गाया था। फैंस को सहदेव का यह 15 सेकेंड का शॉर्ट वीडियो खूब पसंद आया। कुछ ही दिन पहले सोशल मीडिया में पोस्ट किए इस वीडियो को लाखों व्यू भी मिले। यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों से सहदेव एक बार फिर सोशल मीडिया में जमकर धमाल मचा रहा है। इधर इंस्टाग्राम में भी सहदेव के ऑफिशियल अकाउंट में फॉलोअर्स बढ़ते जा रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular