Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़बस्तर: नक्सलियों ने जारी किया पर्चा; पुलिस जवानों पर रेप और ग्रामीणों...

बस्तर: नक्सलियों ने जारी किया पर्चा; पुलिस जवानों पर रेप और ग्रामीणों के 77 हज़ार नगद के साथ सामान लूटने का लगाया आरोप, पुलिस ने इसे बताया ग्रामीणों को भटकाने की चाल…

  • बस्तर की पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी के नाम से जारी किया गय पर्चा
  • पर्चे में लिखा- नक्सलियों के नाम पर बस्तर से आदिवासियों को हटाया जा रहा

माओवादियों के पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी ने एक पर्चा जारी किया है। इसमें लिखा है कि नक्सल उन्मूलन के नाम पर मूल आदिवासी उन्मूलन किया जा रहा है। आदिवासियों को बस्तर के इलाकों से खदेड़ा जा रहा है। नक्सलियों ने इस पर्चे में पुलिस पर लूटपाट का आरोप लगाया है। पीड़िया, अंड्री, डोडी तुमनार नाम की पंचायातों का नाम लिखकर नक्सलियों कहा है कि यहां से डीआरजी के जवानों ने 77 हजार रुपए, राशन, शराब, मांस, अंडे वगैरह लूटे हैं।

पर्चे में 19 सितंबर की तारीख का जिक्र करते हुए लिखा गया है कि बोगामुड़गा गांव में एक नाबालिग का अर्जुन तेलम नाम के जवान ने बलात्कार किया है, और गांव के लड़कों को फंसाया जा रहा है। बस्तर के अमूल्य खनिज संपदा को देशी-विदेशी कारपोरेट घरानों को बेचा जा रहा है। इस पर्चे में अडानी टाटा एस्सार कंपनियों को दी गई खदानों का भी जिक्र है। पर्चे में बीजापुर के डॉ पुजारी का नाम लिखा है, इस डॉक्टर पर नक्सलियों ने शांती नगर की ग्रामीण की किडनी निकालने का आरोप लगाया है। बस्तर पुलिस ने इन तमाम आरोपों को ग्रामीणों को भटकाने की चाल करार दिया है। सभी आरोपों को फर्जी बताया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular