Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरबहुचर्चित सोमानी अपहरणकांड का मास्टर माइंड मुंबई में गिरफ्तार, जानिए पूरा घटनाक्रम…

बहुचर्चित सोमानी अपहरणकांड का मास्टर माइंड मुंबई में गिरफ्तार, जानिए पूरा घटनाक्रम…

रायपुर। बहुचर्चित सोमानी अपहरणकांड के मास्टर माइंड पप्पू चौधरी को गुजरात पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया है. रायपुर पुलिस टीम जल्द ही पप्पू चौधरी को रिमांड पर लेने गुजरात रवाना होगी.

पप्पू चौधरी गुजरात के वापी जिला निवासी कारोबारी का अपहरण कर 30 करोड़ रुपयों की फिरौती मांगी थी. फिरौती रकम देने के दौरान मुम्बई में घेरेबंदी कर गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किया गया. बता दें कि 8 जनवरी 2020 को कारोबारी प्रवीण सोमानी का अपहरण हुआ था. इस मामले में पुलिस ने अनिल चौधरी, मुन्ना नाहक, कालिया, प्रदीप उर्फ बाबू, डॉ. आफताब अहमद सहित आधा दर्जन से अधिक आरोपी को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है.

जल्द गुजरात जाएगी रायपुर पुलिस की टीम

साइबर सेल एडिशनल एसपी अभिषेक महेश्वरी ने बताया कि प्रवीण सोमानी अपहरण कांड के मुख्य आरोपी पप्पू चौधरी को गुजरात के वापी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी पप्पू चौधरी एक और अपहरण की घटना को अंजाम देकर फिरौती की मांग किया था, जिसमें घेरेबंदी कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. प्रवीण सोमानी अपहरणकांड के मुख्य आरोपी पप्पू चौधरी को रिमांड पर लेने के लिए जल्द रायपुर से पुलिस टीम गुजरात के लिए रवाना होगी.

कौन है मास्टर माइंड पप्पू चौधरी

पप्पू चौधरी वह आरोपी है, जो बिहार के सबसे बड़े बदमाशों में से एक चंदन सोनार के लिए काम करता है. व्यापारी प्रवीण सोमानी के अपहरण के प्लान में पप्पू के साथ 10 आरोपी शामिल थे. इनमें 4 आरोपी गुजरात के रहने वाले हैं, जबकि 6 आरोपी यूपी-बिहार के हैं. इस मामले में पुलिस सात आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, आठवें आरोपी के तौर पर पप्पू चौधरी की गिरफ्तारी होगी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular