Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरबाराती बनकर शादी से लाखों के गहने उड़ाने वाला शूट-बूट वाला चोर...

बाराती बनकर शादी से लाखों के गहने उड़ाने वाला शूट-बूट वाला चोर गिरफ्तार; राजधानी पुलिस ने मध्यप्रदेश से किया गिरफ्तार…

रायपुर । शादी पार्टी में कभी घराती, कभी बाराती…कभी मेहमानी तो कभी मेजबानी करते….और मौका मिलते ही बेशकीमती गहने लेकर चंपत हो जाने वाला शूट-बूट वाला चोर धर दबोचा गया है। राजधानी पुलिस ने विसलिंग वुड के शादी हॉल में हुए लाखों की चोरी मामले में उसकी गिरफ्तारी की है। इस चोर की तस्वीर पुलिस को सीसीटीवी के जरिये मिली थी, जिसमें वो कोट-पैंट पहनकर बतौर मेहमान की तरफ शादी में पहुंचा था। सीसीटीवी में वो शातिर बैग लेकर भागते हुए भी नजर आया था। पुलिस ने उस शातिर चोर को मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया है। आरोपी शूट बूट के साथ बाराती बनकर लाखों की चोरी की घटना को अंजाम दिया करता था। पुलिस ने आरोपी रितिक छायल को मध्यप्रदेश के पचौरी से पकड़ा है। 

दरअसल 8 दिसम्बर को पोद्दार परिवार के यहाँ बेटी की शादी मंदिर हसौद स्थित होटल विस्लिंग वुड में रखी गई थी। 9 दिसम्बर को दोपहर में मेहंदी का कार्यक्रम चल रहा था और दुल्हन की ज्वेलरी से भरा बैग जिसमे 7 लाख के जेवर थे उसे कोई लेकर फरार हो गया। इस बात की जानकारी जब दुल्हन के परिजनों को हुई तो इसकी शिकायत मंदिर हसौद थाने को दी गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम ने मामले की जांच शुरू की। जांच के दौरान होटल में लगे सीसीटीवी में एक व्यक्ति शूट बूट पहने होटल के अंदर आते और ज्वेलरी से भरा बैग ले जाते हुए नजर दिख रहा था, जिसके बाद उस संदिग्ध व्यक्ति की खोज शुरू की है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि संदिग्ध आरोपी का नाम रितिक छायल है जो मध्यप्रदेश के पचौरी जिला राजगढ़ का रहने वाला है।

सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद इसएसपी अजय यादव ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस और सायबर सेल की टीम को निर्देश। सायबर सेल प्रभारी रमाकांत साहू के नेतृत्व में पुलिस की एक विशेष टीम मध्यप्रदेश रवाना हुई। यहाँ पर पुलिस की टीम ने आरोपी पर नजर रखकर राजगढ़ से उसे गिरफ्तार किया गया।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में खुलासा करते हुए बताया कि वो शूटबूट के साथ बड़े शादियों में आता था फिर बराती बनकर मेहमानों में शामिल होकर चोरी की घटना को अंजाम दिया करता था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से चोरी की गई ज्वेलरी में 3 लाख की ज्वेलरी बरामद कर ली है। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार करके रायपुर लाया गया है और उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular