Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबालको जोन कार्यालय में लगा निदान शिविर, लोगों की समस्याओं का किया...

बालको जोन कार्यालय में लगा निदान शिविर, लोगों की समस्याओं का किया गया निराकरण..

महापौर राजकिशोर प्रसाद पहुंचे निदान शिविर में, सुनी लोगों की समस्याएं..

कोरबा -नगर निगम के बालको जोन कार्यालय में आज जनसमस्या निवारण शिविर ’’ निदान ’’ का आयोजन किया गया। महापौर श्री राजकिशेर प्रसाद ने शिविर में पहुंचकर समस्याएं लेकर आने वाले नागरिकों से भेंट की, उनकी समस्याओं को सुना तथा निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए, साथ ही शिविर का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया।
नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा “आपकी सरकार – आपके द्वार“ की तर्ज पर अपने सभी जोन कार्यालयों में निर्धारित तिथियों में जन समस्या निवारण शिविर “निदान “ का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज बालको जोन कार्यालय में जनसमस्या निवारण शिविर निदान का आयोजन किया गया। महापौर श्री राज किशोर प्रसाद ने शिविर में पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं को देखा, शिविर में पहुंचे लोगों से भेंट कर उनकी समस्याओं पर चर्चा की तथा समस्याओं के त्वरित निराकरण हेतु आवश्यक कार्यवाही किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस मौके पर महापौर श्री प्रसाद ने शिविर में उपस्थित नागरिकों से कहा कि आप सबकी समस्याओं का तुरंत निराकरण हो आपकी समस्याएं दूर हो, इसी को ध्यान में रखते हुए निगम द्वारा निदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि पेयजल, सड़क रोशनी, साफ सफाई, राशन कार्ड, संपत्ति कर, भवन निर्माण अनुमति, पेंशन, शासन की विभिन्न योजनाओं एवं निर्माण व विकास कार्य सहित निगम की अन्य सेवाओं से संबंधित आपकी समस्याओ का त्वरित निदान हो, इन शिविरों का मुख्य उद्देश्य है। उन्होने आगे कहा कि जिस प्रकार से प्रदेश की जनकल्याणकारी सरकार लगातार प्रदेशवासियों के हित में कार्य कर रही है तथा आमजन की समस्याओं के प्रति पूर्ण रूप से संवेदनशील है, ठीक उसी प्रकार नगर निगम कोरबा भी आमनागरिकों की समस्याआेंं के प्रति पूर्ण रूप से सजग है तथा उनकी समस्याओं के त्वरित निराकरण की दिशा में पूरी संवेदनशीलता के साथ काम कर रहा है। इस मौके पर महापौर श्री प्रसाद ने एक हितग्राही को जमीन के पट्टे का वितरण भी किया।
आयुक्त ने किया शिविर का सघन निरीक्षण- आयुक्त श्री एस.जयवर्धन ने बालको जोन कार्यालय में आयोजित निदान शिविर का सघन रूप से निरीक्षण किया, उन्होने विभिन्न काउंटरों में पहुंचकर की जा रही कार्यवाही का जायजा लिया तथा शिविर में उपस्थित अधिकारियों को शिविर संचालन के संबंध में आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किया। उन्होने अधिकारियों से कहा कि तुरंत निराकृत होने वाली समस्याओं को तुरंत दूर करें तथा जिन समस्याओं का तुरंत निराकरण संभव नहीं हो पाता, उन आवेदनों को पंजीकृत कर क्रमशः निराकरण की कार्यवाही सुनिश्चित करायें।
26 फरवरी को दर्री में शिविर – निगम द्वारा आयोजित किए जा रहे जन समस्या निवारण शिविर निदान के आयोजन की अगली कड़ी में 26 फरवरी को दर्री जोन कार्यालय में शिविर आयोजित किया जाएगा। इसी प्रकार 1 मार्च को सर्वमंगला जोन कार्यालय में एवं 3 मार्च को बांकीमोगरा जोन कार्यालय में निदान शिविर आयोजित होगा। निगम द्वारा संबंधित वार्ड के नागरिकों से अपील की गई है कि वे इन शिविरों में पहुंचे तथा अपनी समस्या बताएं ताकि उनका त्वरित निदान किया जा सके।
आज आयोजित शिविर में मेयर इन काउंसिल सदस्य कृपाराम साहू, नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल, पार्षद पुष्पा सोनी, नर्मदा प्रसाद लहरे, गंगाराम भारद्वाज, तरूण राठौर, लुकेश्वर चौहान, गीता किरण, पुराईन बाई कंवर, अधीक्षण अभियंता ग्यास अहमद, कार्यपालन अभियंता एम.एन.सरकार, एफ.डी.मानिकपुरी, दुष्यंत शर्मा, पंचराम आदित्य, देवीदयाल सोनी, राकेश पंकज, अजीत वर्मन, मुन्ना खान, बद्रीकिरण, साकेत सिंह, चिराग पाण्डेय, अभिषेक सोनी, भगाऊराम आदि के साथ निगम के अधिकारी कर्मचारीगण एवं काफी संख्या में शिविर में पहुंचे नागरिकगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular