Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरबालोद में ठग बाबा गिरफ्तार: शादी के 7 साल बाद भी बच्चा...

बालोद में ठग बाबा गिरफ्तार: शादी के 7 साल बाद भी बच्चा नहीं हो रहा था, घर पहुंचे बाबा ने प्रेग्नेंसी का लालच देकर 72 हजार रुपए की खिला दी जड़ी-बूटी…

बालोद/ छत्तीसगढ़ के बालोद में बच्चे की चाह में एक महिला ठगी का शिकार हो गई। शादी के 7 साल बाद भी महिला को बच्चा नहीं हो रहा था। ठग बाबा ने महिला के प्रेग्नेंसी का दावा किया और उसे जड़ी-बूटी खाने के लिए दी। बदले में 72 हजार रुपए लेकर बाबा गायब हो गया। करीब एक महीने तक जड़ी-बूटी खाने के बाद भी कोई फायदा नहीं होते देख महिला डौंडी थाने पहुंची। पुलिस ने गुरुवार को ढोंगी बाबा और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, पेंड्री गांव निवासी हिराम निषाद की शादी के 7 साल बीत चुके थे, लेकिन उसे बच्चा नहीं हो रहा था। इस बीच 2 अगस्त को नारायण मंडावी और शशि मंडावी बाबा बनकर महिला के घर पहुंच गए। आरोप है कि उन्होंने जड़ी-बूटी खाने से महिला के बच्चा होने का दावा किया। बदले में 72 हजार रुपए जड़ी-बूटी के मांगे। झांसे में आकर महिला ने फोन-पे के जरिए 32 हजार रुपए और 40 हजार रुपए कैश आरोपियों को दे दिए।

महिला एक महीने तक आरोपियों की दी जड़ी-बूटी खाती रही, उसे कोई फायदा नहीं हुआ। इस पर उसने बाबाओं के नंबर पर कॉल किया, लेकिन वह झांसा देते रहे।

महिला एक महीने तक आरोपियों की दी जड़ी-बूटी खाती रही, उसे कोई फायदा नहीं हुआ। इस पर उसने बाबाओं के नंबर पर कॉल किया, लेकिन वह झांसा देते रहे।

क्षेत्र में आधा दर्जन से ज्यादा लोगों से की ठगी
महिला एक महीने तक आरोपियों की दी जड़ी-बूटी खाती रही, उसे कोई फायदा नहीं हुआ। इस पर उसने बाबाओं के नंबर पर कॉल किया, लेकिन वह झांसा देते रहे। परेशान होकर महिला ने FIR दर्ज करा दी। इसके बाद पुलिस ने साइबर सेल की मदद से रायपुर के खरौरा निवासी दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से एक कार भी बरामद हुई है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने करीब आधा दर्जन लोगों को ठगी का शिकार बनाया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular