Friday, March 29, 2024
Homeबिलासपुरबिलासपर IG का एक्शन: TI समेत 3 पुलिसवाले लाइन अटैच...मामलों की जांच...

बिलासपर IG का एक्शन: TI समेत 3 पुलिसवाले लाइन अटैच…मामलों की जांच में लापरवाही देख हुए नाराज…

बिलासपर रेंज के IG रतनलाल डांगी सोमवार को अचानक शहर के सिविल थाने पहुंच गए। जहां उन्होंने कई घंटे बिताए और सभी पुलिस कर्मियों से कई मामलों पर काफी बारीकी से पूछताछ की। इस दौरान उन्हें कई मामलों में काफी लापरवाही भी देखने मिली। इससे नाराज IG ने TI सुरेंद्र स्वर्णकार, SI रमेश पटेल और आरक्षक राहुल सिंह को लाइन अटैच कर दिया।

दरअसल, रतनलाल डांगी सोमवार को निरीक्षण के लिए सिविल लाइन थाना पहुंचे थे। यहां उन्होंने काफी समय बिताया और पुलिस कर्मियों से लगातार उनके काम के बारे में जानकारी ली। उन्होंने रिपोर्ट लिखने वाले पुलिस वालों से भी बात की। वहीं पुराने मामले में क्या प्रोग्रेस है इस पर भी चर्चा की। कई मामलों में उन्हें गंभीर लापरवाही देखने को मिली। जिसके कारण उन्होंने तीन पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई कर दी है।

IG ने एक-एक कर सभी पुलिस कर्मियों से थाने में किए जा रहे कामों की जानकारी ली।

IG ने एक-एक कर सभी पुलिस कर्मियों से थाने में किए जा रहे कामों की जानकारी ली।

इन कारणों से हुई कार्रवाई

  • IG ने अपनी जांच में पाया कि TI​​​​​​​ सुरेंद्र स्वर्णकार का काम काफी लचर है। जिसके चलते उन्हें तत्काल सिविल लाइन थाने से हटाकर रक्षित केंद्र भेजा गया है।
  • वहीं IG ​​​​​​​ने निरीक्षण किया तब पता चला कि SI रमेश पटेल के पास लंबे समय से केस डायरियां पड़ी हुई हैंं। काम में काफी लापरवाही बरते जा रही है। जिसके बाद उनके खिलाफ भी एक्शन लिया गया है।
  • इस प्रकार आरक्षक राहुल सिंह के सिविल लाइन थाना में 2015 से काम कर रहा है। जो नियम के खिलाफ है। इसी के चलते उन्हें भी तत्काल सिविल लाइन थाना से हटा दिया गया है।
तारबहार थाना में रहने के दौरान जमकर बरसाए थे लाठी डंडे।

तारबहार थाना में रहने के दौरान जमकर बरसाए थे लाठी डंडे।

पहले भी विवादों में रहे सुरेंद्र स्वर्णकार, लाठीबाज TI​​​​​​​​​​​​​​ के नाम से हुए मशहूर

इससे पहले भी सुरेंद्र स्वर्णकार विवादों में रहे थे। पिछले साल सुरेंद्र उस समय सुर्खियोंं में आए थे, जब प्रदेश में पहली दफा लॉकडाउन लगाया गया था और लाठीबाज TI​​​​​​​​​​​​​​ के नाम से मशहूर हो गए थे। उस दौरान 27 मार्च को सुरेंद्र ने तारबहार TI​​​​​​​ रहने के दौरान बुखारी पेट्रोल पंप में कर्मचारी और स्कूटी सवारों पर जमकर लाठी-डंडे बरसा दिए थे। सुरेंद्र ने अन्य पुलिसकर्मियों के साथ पेट्रोल पंप कर्मचारी को इसलिए पीट दिया था क्योंकि वह स्कूटी सवार युवकों को बॉटल में पेट्रोल दे रहा था। जबकि उस दौरान लॉकडाउन लगा हुआ था। इसके बाद मारपीट की यह पूरी घटना CCTV कैमरे में भी कैद हो गई थी। जिस पर SP ने मामले की जांच करते हए उन्हें लाइन अटैच कर दिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular