Thursday, March 28, 2024
Homeदेश-विदेशबीसीसी न्यूज़24: कृषि एक्ट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल,कांग्रेस सांसद...

बीसीसी न्यूज़24: कृषि एक्ट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल,कांग्रेस सांसद ने की कानून वापस लेने की मांग

मिली जानकारी के अनुसार, सांसद टीएन प्रतापन ने धारा 32 की धारा 2, 3, 4, 5, 6, 7, 13, 14, 18 और 19 की संवैधानिकता को चुनौती दी है।

कृषि कानून के खिलाफ सड़क पर जारी प्रदर्शन के बीच यह मसला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। केरल से कांग्रेस सांसद टीएन प्रतापन ने सुप्रीम कोर्ट में कृषि अधिनियम (कानून) को चुनौती दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस सांसद ने संसद में पारित गये गए किसानों से जुड़े बिल को वापस लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट में रिट याचिका दाखिल की है। कांग्रेस सांसद टीएन प्रतापन ने मूल्य आश्वासन और फार्म सेवा अधिनियम, 2020 के किसान (सशक्तीकरण और संरक्षण) समझौते के खिलाफ याचिका दाखिल की है। मिली जानकारी के अनुसार, सांसद टीएन प्रतापन ने धारा 32 की धारा 2, 3, 4, 5, 6, 7, 13, 14, 18 और 19 की संवैधानिकता को चुनौती दी है। सांसद का कहा है कि यह अधिनियम संविधान के अनुच्छेद 14, 15 और 21 का उल्लंघन है। सुप्रीम कोर्ट के समक्ष टीएन प्रतापन के वकील आशीष जॉर्ज, एडवोकेट जेम्स पी थॉमस और एडवोकेट सीआर रेखेश शर्मा पेश होंगे।

बता दें कि बीते रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कृषि विधेयकों पर हस्ताक्षर कर दिया था। जिसके बाद अब यह कानून बन गया है। कानून बनाने के एक दिन बाद यानी आज पंजाब युवा कांग्रेस ने इंडिया गेट इलाके में एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर अपना विरोध जताया। इस मामले के संबंध में पुलिस ने पंजाब के पांच लोगों की गिरफ्तार किया है। खबरों के मुताबिक, शहीद भगत सिंह की जयंती पर सुबह लगभग 7:15 बजे कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए पंजाब युवा कांग्रेस के लगभग 10 से 15 कार्यकर्ता एक ट्रक से दिल्ली पहुंचे। यहां पर कार्यकर्ताओं ने ट्रक से एक ट्रैक्टर को उतारा और उसमें आग लगा दी। इंडियन यूथ कांग्रेस ने अपने एक ट्वीट में कहा कि अगर बहरों को सुनाना है, तो आवाज बहुत तेज होनी चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular