Saturday, April 20, 2024
Homeमध्यप्रदेशबीसीसी न्यूज़24: सॉफ्टवेयर इंजीनियर निकला मोबाइल चोर गिरोह का सरगना; 15 करोड़...

बीसीसी न्यूज़24: सॉफ्टवेयर इंजीनियर निकला मोबाइल चोर गिरोह का सरगना; 15 करोड़ के मोबाइल जब्त, 12 आरोपियों में से तीन को किया गिरफ्तार. ..

देवास (बीसीसी न्यूज़24): पुलिस ने करोड़ो रूपये के मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। आरोपियों के कब्जे से 15 करोड़ से अधिक कीमत के मोबाइल जब्त किया गया है। इस गिरोह में एक दर्जन से अधिक आरोपी नामजद हैं। इस गिरोह का महाराष्ट्र का सरगना साफ्टवेयर इंजीनियर राम गाड़े बताया जा रहा है। 12 आरोपियों में से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस गिरोह ने दो घटना देवास जिले के टोंकखुर्द में अंजाम दिया था।

प्रेस वार्ता में देवास पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह ने खुलासा किया कि- देवास पुलिस और आंध्रप्रदेश पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में एक बड़ी सफलता पुलिस को हासिल हुई है, जिसमें एम आई कंपनी के दस हजार से ज्यादा मोबाइल जिनकी कीमत 15 करोड़ से अधिक है। आरोपियों के पास से जप्त तक किए हैं। साथ ही एक अंतर राज्य गिरोह का पर्दाफाश भी पुलिस द्वारा किया गया है, जिसमें आरोपी गण विभिन्न प्रदेशों में ट्रकों की कटिंग करके मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक आइटम लूट करते थे। साथ ही उसके बाद उनका आई एम आई नंबर बदलकर ग्रे मार्केट में बेच दिया करते थे।

चोरी के मोबाइलों की रिकवरी इंदौर और पुणे की गई है। टीम ने 10 हजार से अधिक मोबाइल जब्त किये हैं। वहीं 2 ट्रक, 1 कार, 4 पहिया वाहन भी जब्त किया गया है। इस मामले में आंध्र प्रदेश पुलिस देवास में पिछले 1 महीने से डटी हुई थी और देवास के टोंक खुर्द के पास स्थित कंजर डेरे पर भी लगातार दबिश दी गई। इसके बाद मामले के आरोपियों तक पुलिस पहुंच सकी। पुलिस को पुणे, आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले और देवास के हाईवे पर इस तरह की लूट की सूचनाएं पहले मिली थी।

पुलिस ने अपना जाल बिछाया और आरोपियों तक पहुंची जिसके बाद आरोपियों के पास से 15 करोड़ से अधिक कीमत के मोबाइल बरामद किया गया है। आरोपी राम गाड़े, अंकित झाँझा और रोहित झाला पकड़ाए हैं।

फिलहाल तीन आरोपियों से पूछताछ जारी है, वहीं मामले में एक दर्जन से ज्यादा आरोपी फिलहाल नाम जद ट्रेस हुए हैं। जिनमें से तीन आरोपी पकड़ में आ गए हैं, अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस को है। आंध्रप्रदेश और देवास पुलिस में अंतर राज्य गिरोह का पर्दाफाश किया है। वहीं 16 करोड़ से अधिक का मेट्रो का भी बरामद किया है। देवास पुलिस अधीक्षक ने इस पूरी सफलता में लगी हुई टीम को भी अवार्ड देने की बात कही। वहीं मामले को लेकर आरोपियों से पूछताछ जारी है, जिसके बाद इसे और भी अन्य कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular