Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरबेटी जन्मी तो ससुरालवालों ने किया प्रताड़ित: 21 साल की युवती ने...

बेटी जन्मी तो ससुरालवालों ने किया प्रताड़ित: 21 साल की युवती ने पंखे से लटककर दी जान; मौत के 17 दिन बाद पति, सास, जेठ, जेठानियों के खिलाफ केस दर्ज….

रायपुर के उरला थाने की पुलिस ने महिला के सुसाइड केस में उसके पति और ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 3 सितंबर को 21 साल की नूरजहां ने घर में फांसी लगा ली थी। पता चला है कि महिला ने बेटी को जन्म दिया था। ससुराल वाले तभी उसे परेशान कर रहे थे। घटना के 17 दिन बाद अब पुलिस ने पति, सास, दो जेठ, जेठानियों, देवर और उसकी पत्नी के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है।

जांच के लिए युवती के ससुराल पहुंची पुलिस।

जांच के लिए युवती के ससुराल पहुंची पुलिस।

घटना वाले दिन पति नजरुद्दीन ने उरला थाने में फोन कर पत्नी की खुदकुशी की खबर दी थी। नजरुद्दीन भनपुरी इलाके में किराने की दुकान चलाता है। घटना के दिन रात करीब 10 बजे वो घर लौटा। तब पत्नी के कमरे का दरवाजा बंद था। घर में उस वक्त उसकी मां दरूदन खातून, भाभी सकिला खातून, शहनाजा खातून, तमन्ना खातून भी थीं।

नजरुद्दीन ने बताया था कि घर वालों ने कुछ देर बाद गुड़िया को कमरे से बाहर बुलाने का प्रयास किया तो वो नहीं निकली। नजरुद्दीन ने बगल के रोशनदान में अंदर देखा तो वह पंखे से लटकी हुई थी। फिर घर के लोगों ने दरवाजा को सब्बल से तोड़कर खोला। गुड़िया की डेढ़ साल की बेटी आलिया भी उस वक्त कमरे में रोती हुई एक कोने में बैठी थी।

मौत से दो दिन पहले अम्मी से कहा था- मुझे बचा लो मां
पुलिस पूछताछ में गुड़िया के मायके वालों ने बताया कि 1 सितंबर को गुड़िया ने फोन पर कहा था कि ससुराल वाले 4 लाख रुपए मांग रहे हैं। मेरा यहां जीना मुश्किल हो गया है। इन्हें रुपए देकर मुझे बचा लो। यहां मुझे मारने की धमकी दी जाती है। मृतिका की मां सलमा खातून, पिता शौकत अली, बहन शहजादी परवीन ने बताया कि उन्होंने 2 जुलाई 2018 में बेटी की शादी की थी।

शादी के वक्त गुड़िया।

शादी के वक्त गुड़िया।

शादी वक्त नहीं की कोई कमी
मायके वालों ने बताया कि शादी के वक्त दमाद को सलामी के रूप में ढाई लाख रुपए और गृहस्थी का सामान खरीदने के लिए अलग से ढाई लाख रुपए दिए थे। इसके अलावा सोने के जेवर भी दिए थे।उन्होंने बताया कि गुड़िया ने डेढ़ साल पहले बेटी को जन्म दिया था। तब से सास ने इसको लेकर ताने मारती रहती थी। मायके वालों से बात या मुलाकात करने पर भी रोक लगा दी। कुछ महीनों बाद 4 लाख रुपए लाकर देने की डिमांड करने लगे।

बेटी के जन्म लेती ही शुरू हो गया विवाद
लड़की के घर वालों ने बताया कि जब गुड़िया ने डेढ़ साल पहले एक बिटिया को जन्म दिया तब से ससुराल में विवाद बढ़ गया था। गुड़िया की सास दरूदन खातून ने इसके बाद बेटी को लेकर ताने सुनाने शुरू कर दिए। मायके वालों से बात या मुलाकात करने पर भी रोक लगा दी। कुछ महीनों बाद 4 लाख रुपए लाकर देने की डिमांड करने लगे। पति नजरुद्दीन ने भी युवती के साथ मारपीट की। इन्हीं बातों से तंगआकर गुड़िया ने खुदकुशी कर ली।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular