Thursday, March 28, 2024
Homeमरवाहीमकान की दीवार गिरी: दबकर 2 बच्चों की मौत, एक गंभीर रूप...

मकान की दीवार गिरी: दबकर 2 बच्चों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल… गली में खेलते समय हुआ हादसा….

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में दीवार और मकान का बारजा ढहने से दो बच्चों की मौत हो गई। 3 बच्चे घायल हैं। इनमें दो सगे भाई हैं। एक घायल बच्चे को रायपुर रेफर किया गया है। वहीं GPM में घायल दो भाइयों में एक की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि बेमेतरा में दीवार कच्ची होने के कारण गिरी, जबकि GPM में तेज बारिश के कारण हादसा हुआ है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बेमेतरा : गली में खेल रहे थे बच्चे, तभी गिरी दीवार
जानकारी के मुताबिक, साजा क्षेत्र के ग्राम चोरभट्टी के शीतला मंदिर के पीछे अहाता के पास मिट्टी की कच्ची दीवार बनी हुई है। वहां 4 साल की बच्ची अनुष्का निषाद पुत्री इंदरमन निषाद, 8 साल का देवराज पिता भागबलि और एक अन्य बच्चा खेल रहे थे। इसी दौरान दीवार गिर गई और बच्चे उसी के नीचे मलबे में दब गए। हादसा होते देख आसपास के लोग दौड़ कर पहुंचे। दीवार मोटी होने के कारण मलबे को हटाने में समय लग गया।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में मकान का बारजा ढहने से दो भाई घायल हो गए।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में मकान का बारजा ढहने से दो भाई घायल हो गए।

अस्पताल में डॉक्टरों ने दो बच्चों को मृत घोषित किया

किसी तरह लोगों ने तीनों बच्चों को बाहर निकाला और परिजनों के साथ लेकर उन्हें अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने अनुष्का और देवराज को मृत घोषित कर दिया, जबकि तीसरे बच्चे की हालत गंभीर देख उसे रायपुर रेफर कर दिया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद दोनों बच्चों के शव परिजनों को सौंप दिए हैं। हादसे में दो बच्चों की मौत से गांव में मातम पसरा हुआ है।

GPM : बर्तन उठाने के दौरान बारिश के चलते ढहा मकान

वहीं दूसरी ओर GPM के पेंड्रा की कोटमी बस्ती में भारत कुमार का कच्चा मकान है। लगातार हो रही बारिश के चलते काफी जर्जर हो गया था। शुक्रवार को उसके दोनों बेटे मनोज और सूरज स्कूल से लौटे तो घर से बाहर पड़े बर्तन उठाकर लाने के लिए कहा। दोनों भाई बर्तन उठा रहे थे, इसी दौरान मकान का बारजा उनके ऊपर गिर पड़ा। दोनों को उपचार के लिए 108 से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मनोज की हालत गंभीर बताई जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular