Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़मरवाही उपचुनाव: सियासी उथल-पुथल जारी; अमित जोगी ने किया ऐलान, उपचुनाव के...

मरवाही उपचुनाव: सियासी उथल-पुथल जारी; अमित जोगी ने किया ऐलान, उपचुनाव के लिए उम्मीदवार वही होंगे…16 अक्टूबर को दाखिल करूंगा पत्र….

मरवाही। छत्तीसगढ़ में मरवाही उपचुनाव को लेकर सियासी उथल-पुथल मची हुई है। एक ओर जहां सत्तारूढ़ पार्टी इस सीट पर कब्जा करने के लिए सारे दांव-पेंच आजमा रही है। वहीं जनता जोगी कांग्रेस के लिए इस सीट से चुनाव जीतना आर-पार की लड़ाई हो गई है। इन कारणों से विधानसभा उपचुनाव काफी दिलचस्प होता जा रहा है। जनता कांग्रेस जोगी पार्टी से अमित जोगी ने घोषणा कर दी है कि जनता जोगी कांग्रेस से मरवाही उपचुनाव के लिए उम्मीदवार वही होंगे। अमित जोगी ने कहा है कि स्व. पिता अजीत जोगी और मां रेणु जोगी के आशीर्वाद से मैं 16 अक्टूबर 1:00 बजे गौरेला मरवाही उपचुनाव के लिए पत्र दाखिल करूंगा। बता दें भाजपा से मरवाही उपचुनाव के लिए डॉक्टर गंभीर सिंह और कांग्रेस से डॉक्टर के के ध्रुव को प्रत्याशी बनाया गया है।

गौरतलब है कि 2018 के विधानसभा चुनाव में जोगी ने इस सीट पर बीजेपी की अर्चना पोर्ते को 46,462 वोटों के अंतर से हराया था, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहे थे। जोगी, 2000 में नवगठित राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री बने थे। वह 2001 में इस सीट पर हुए उपचुनाव में विजयी हुए थे। वह 2003 और 2008 के विधानसभा चुनाव में भी इस सीट से विजयी घोषित किये गये। इसके बाद 2013 में जोगी के बेटे अमित जोगी ने जीत दर्ज की। वहीं,2016 में अजीत जोगी ने कांग्रेस छोड़ दी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का गठन किया। वह जेसीसी (जे) के उम्मीदवार के तौर पर 2018 के चुनाव में एक बार फिर मरवाही सीट से जीते थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular