Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरमहिला जागरूकता सप्ताह का समापन: GPM जिले के SP ने कहा- आपकी...

महिला जागरूकता सप्ताह का समापन: GPM जिले के SP ने कहा- आपकी रक्षा के लिए बने गए कानूनों का दुरूपयोग न करें महिलाएं, गलत के खिलाफ आवाज जरूर उठाएं…

तस्वीर गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले की है। SP ने हेलमेट रैली को भी रवाना किया।

  • महिलाओं को दी गई कानूनों की जानकारी, निकाली हेलमेट रैली

रायपुर/ गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के SP सूरज सिंह परिहार ने महिलाओं से कहा- नारी अबला नहीं है, वह अब सबल हो चुकी है। जिस दिन महिला पर पहला अपराध कोई जुल्म हो तो उसे उसी दिन उसका विरोध करना होगा। चुप रहने से अत्याचार करने वालों का हौसला बढ़ता है। देश की महिला को सफल बनाने के लिए कई कानून बनाए गए हैं परंतु उसका सदुपयोग करें, कई बार कानूनों का दुरुपयोग भी देखा गया है, जिससे बचना चाहिए। समाज को लड़का -लड़की की सोच से ऊपर उठना पड़ेगा। लड़के की चाहत में कई लोग अपने परिवार को बिगाड़ रहे।

महिलाओं को जागरूक करने का कार्यक्रम जिले के गौरेला के मिश्री देवी स्कूल में हुआ। समापन समारोह पुलिस कन्ट्रोल रूम में किया गया। रविवार को महिलाओं ने हेलमेट रैली भी निकाली। SP ने इस रैली को हरा झंडा दिखाकर रवाना किया। एक सप्ताह तक चले कार्यक्रम में कैरियर काउंसलिंग, साइबर सुरक्षा, कानून में महिलाओं को प्राप्त मूलभूत अधिकारों, पॉक्सो एक्ट के बारे में भी जानकारी दी गई। चित्रकाला, निबंध लेखन,रंगोली की प्रतियोगिता भी हुई।

दूर-दराज के इलाकों में भी हुआ कार्यक्रम
जिले के ग्रामीण अंचल के पकरिया,करंगरा सहित मरवाही ब्लॉक के कोटमी सकोला एवं दानीकुंडी गांव में पुलिस विभाग ने महिलाओं से जुड़े अपराध जिसमें टोनही प्रताड़ना अधिनियम, दहेज अधिनियम, बाल विवाह, पौष्टिक आहार, पीड़ित क्षतिपूर्ति योजना, घरेलू हिंसा के नियमों की जानकारी दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular