Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुरमिल सकती है सौगात: 2022 से नवा रायपुर क्रिकेट स्टेडियम में शुरू...

मिल सकती है सौगात: 2022 से नवा रायपुर क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हो सकते हैं इंटरनेशनल मैच, आईसीसी अप्रैल में करेगा स्टेडियम निरीक्षण…

फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

फाइल फोटो

रायपुर/ नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 2022 से इंटरनेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हो सकते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की टीम अप्रैल के पहले सप्ताह में नवा रायपुर के स्टेडियम का निरीक्षण करने आएगी। आईसीसी की तीन सदस्यीय टीम स्टेडियम का मुआयना करेगी। इसके बाद अपनी रिपोर्ट तैयार कर आईसीसी को सौंप देगी।

आईसीसी के नियमानुसार सभी सुविधाएं स्टेडियम में मिलती हैं, तो अनुमति जल्द मिल जाएगी। स्टेडियम का निरीक्षण करने वाली टीम में पूर्व तेज गेंदबाज और मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ शामिल हो सकते हैं।

छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जुबिन शाह ने कहा कि आईपीएल से पहले आईसीसी की टीम स्टेडियम का निरीक्षण करने आएगी। तारीख अभी तय नहीं है, लेकिन अप्रैल के पहले सप्ताह में टीम रायपुर आ सकती है। रायपुर का स्टेडियम अभी बीसीसीआई के रोटेशन पॉलिसी के तहत नहीं आता है। अनुमति मिलते ही रोटेशन पॉलिसी के तहत स्टेडियम के नाम भी मैच अलॉट होने लगेंगे।

आईपीएल-चैंपियंस लीग के हो चुके हैं आयोजन
रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल और चैंपियंस लीग जैसे बड़े टी-20 टूर्नामेंट के मुकाबले सफलतापूर्वक कराए जा चुके हैं। 2013 में आईपीएल के शानदार आयोजन के लिए छत्तीसगढ़ को बेस्ट पिच का अवार्ड मिला था। पूर्व क्रिकेटर सुनील गावसकर, कपिल देव, राहुल द्रविड़ जैसे कई दिग्गज इस स्टेडियम की प्रशंसा कर चुके हैं। इसके अलावा रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी, सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले भी हाेते रहते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular