Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुररायपुर पहुंचा ATM लूटने वाला यूपी का गैंग: मशीन को ऑफ करके...

रायपुर पहुंचा ATM लूटने वाला यूपी का गैंग: मशीन को ऑफ करके शटर तोड़ा और निकाल लिए रुपए, CCTV कैमरे पर कागज चिपकाकर एंगल मोड़ा और भाग निकले…

ATM के कैमरे पर कागज लगाता चोर।

रायपुर/ रायपुर के एक SBI बैंक के ATM से रुपए चुरा लिए। जहां ये कांड हुआ वहां कैमरा भी लगा था, मशीन सुरक्षित तरीक से लॉक भी थी मगर इन सब बातों के बाद भी शातिर रुपए चुराकर भागने में कामयाब हो गए। पुलिस को शक है कि इस के पीछे यूपी के गैंग का हाथ हो सकता है। फाफाडीह इलाके के पास बने ATM में हुई इस वारदात की एक क्लिप पुलिस को मिल गई है। CCTV में चोरों की हरकत कैद हो गई है। अब इस अहम सुराग के जरिए पुलिस इन चोरों का पता लगाने का काम कर रही है। देवेंद्र नगर थाने की पुलिस ने ATM में रुपए डालने वाली कंपनी की शिकायत पर FIR दर्ज की है।

कुर्ते वाले बदमाश का एक साथी भी मौजूद था।

कुर्ते वाले बदमाश का एक साथी भी मौजूद था।

चहल-पहल वाली सड़क पर किया कांड
दुर्ग में रहने वाले रुपेंद्र साहू ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की है। इनकी कंपनी ने SBI के लिए कई जगहों पर ATM मशीन लगवाई है। जिस मशीन से चेारी हुई वो भी इनकी कंपनी द्वारा ही लगाई गई है। रुपेंद्र ने बताया कि सुबह जब ATM मशीन में कैश डालने वाली टीम के दीपक ठाकुर फाफाडीह के ओम काम्पलेक्स की ATM में पहुंचे तो इस वारदात का खुलासा हुआ। ATM मशीन के शटर को तोड़कर 20 हजार रुपए निकाले गए थे।

रुपए निकलने के बाद बैंक के पास एक अलर्ट जाता है। ये चोरी इस शातिराना तरीके से की गई कि बैंक में इसकी एंट्री नहीं हो पाई। चोरों ने मशीन को बंदकरके उसमें तोड़-फोड़ की और रुपए लेकर भाग गए। प्रारंभिक जांच में सामने आए एक CCTV के जरिए पुलिस इन चोरों का पता लगाने का काम कर रही है। ये चोरी 16 जुलाई की शाम 6 बजे के आस-पास की गई। पुलिस के मुताबिक इस कांड के पीछे जरूर यूपी के बदमाश हो सकते हैं। खबर है कि शहर में इससे पहले भी शहर में इस तरह से चोरियां हो चुकी हैं। पुलिस अपने मुखबिरों को एक्टिव कर इस केस की छानबीन कर रही है।

एटीएम पर सुरक्षा को लेकर अक्सर सवाल उठते हैं।

एटीएम पर सुरक्षा को लेकर अक्सर सवाल उठते हैं।

मशीन में पैसे डालने वालों से उड़ा लिए थे 27 लाख
करीब 4 महीने पहले बैंक ऑफ बड़ौदा के ATM में हमेशा रुपए कम पाए जा रहे थे। कैश डाले जाने और रुपयों के ट्रांजेक्शन के मिलान पर 27 लाख रुपए की गड़बड़ी सामने आई थी। बैंक के अफसरों ने अपने स्तर पर जांच की तो पता चला कि मशीन में रकम डालने का काम करने वाले दो युवक ही रुपए गायब कर रहे थे। फौरन इसकी शिकायत रायपुर के डीडी नगर थाने में की गई। पुलिस ने तब दोनों युवकों को पकड़ लिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular