Wednesday, May 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुररायपुर में हादसा: फर्नीचर के गोदाम में लगी आग, 5 किलोमीटर दूर...

रायपुर में हादसा: फर्नीचर के गोदाम में लगी आग, 5 किलोमीटर दूर से ही नजर आ रहा था धुएं का बड़ा गुबार, लाखों का माल जलकर खाक…

तस्वीर रायपुर की है। आग बुझाने पहले आई एक गाड़ी दोबारा रीफिलिंग के लिए फायर स्टेशन गई और 4 गाड़ियों के जरिए आग पर काबू पाने का काम किया गया।

  • रायपुर के माना पुलिस थाना इलाके में हुआ हादसा
  • शदाणी दरबार के ठीक सामने की तरफ सड़क पर है गोदाम

रायपुर/ रायपुर माना इलाके में सोमवार की दोपहर आग लगने की सूचना फायर डिपार्टमेंट को मिली। टीम जब मौके पर पहुंचने के लिए रवाना हुई तो घटना स्थल से 5 किलोमीटर पहले ही आसमान में नजर आ रहा धुएं का बड़ा गुबार हादसे के भयावह होने की गवाही दे रहा था। फायर टीम मौके पर पहुंची करीब दो घंटे की मेहनत के बाद धधकती लपटों पर काबू पा लिया गया। ये आग शदाणी दरबार इलाके की मुख्य सड़क से लगे एक फर्नीचर के गोदाम में लगी थी।

तस्वीर में दिख रही लपटें पूरे गोदाम में इसी तरह फैली हुई थीं।

तस्वीर में दिख रही लपटें पूरे गोदाम में इसी तरह फैली हुई थीं।

रेस्क्यू के मिशन पर गए अफसरों ने बताया कि गोदाम में आग इस कदर भड़क चुकी थी कि टीम काे अंदर जाने में काफी दिक्कत हुई। बाहर की तरफ से एक टीम लपटों को शांत करने में लगी थी तो दूसरी टीम पिछले हिस्से ये देख रही थी कि कैंपस से बढ़कर आग दूसरी इमारतों को चपेट में न ले। कुछ देर के लिए इलाके की बिजली सप्लाय बंद की गई। टीम अंदर गई और आग को बुझाने पानी की बौछार की गई।

लाखों का नुकसान
आग के कारण अब तक साफ नहीं हो सके हैं। गोदाम के मालिक ने भी पूछताछ में किसी कारण का खुलासा नहीं किया। स्थानीय लोगों ने बताया कि गोदाम के अंदर रखे प्लास्टिक की कुर्सी, टेबल, आलमारी, कूलर और दूसरे फर्नीचर आइटम में आग लगने के बाद जब बाहर की तरफ धुआं दिखा तो लोगों ने एमरजेंसी नंबर पर कॉल किया। मंगलवार को अब एक जांच टीम फिर से घटना स्थल का मुआएना कर पता लगाएगी कि आग कहां से भड़की थी, और इसकी वजह क्या है। इस घटना से हुए नुकसान का जायजा लिया जा रहा है। हालांकि लाखों के नुकसान का दावा किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular