Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज: मैच के दौरान स्टेडियम में पहनना होगा...

रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज: मैच के दौरान स्टेडियम में पहनना होगा मास्क, बैठेने के दौरान रखनी होगी सोशल डिस्टेंसिंग; ऐसा नहीं होने पर होगी कार्रवाई…

  • दैनिक भास्कर ने स्टेडियम में बरती जा रही लापरवाही की खबर प्रकाशित की थी

नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज को लेकर छत्तीसगढ़ की सरकार भी सख्त रुख अपना रही है। मंगलवार को छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) से एक निर्देश जारी किया गया है। इसमें लिखा गया है कि मैच के दौरान भी लोगों को स्टेडियम में मास्क लगाकर रखना होगा। ऐसा नहीं होने पर कार्रवाई की जाएगी।

रविवार और सोमवार को दैनिक भास्कर एप ने स्टेडियम में आयोजकों और प्रशासन की तरफ से बरती जा रही लापरवाही की खबर प्रकाशित की थी। रायपुर शहर में दो लोग ऐसे भी मिले हैं जो हाल ही मैच देखकर लौटे और कोरोना संक्रमित भी हुए।

कलेक्टर SSP ने भी ली बैठक
स्टेडियम में हालात बिगड़े देख कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराए जाने को लेकर रायुपर के कलेक्टर एस भारती दासन और SSP अजय यादव ने एक बैठक ली। इसमें रोड सेफ्टी सीरीज का आयोजन करवा रही मशहूर क्रिकेटर सुनील गावस्कर की कंपनी प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रूप के अफसर भी थे। आयोजकों से प्रशासन ने कह दिया है कि अनुमति से अधिक लोगों को मैदान में एंट्री न दी जाए। दो घंटे पहले ये बताया जाए कि कितने पास या टिकट बंटे। दो नई पार्किंग बढ़ाई गईं हैं और महिलाओं के लिए अलग लाइन का बंदोबस्त किया है।

तस्वीर रायुपर के क्रिकेट स्टेडियम की है। मैच के दौरान इसी तरह लोग नजर आते हैं। दैनिक भास्कर की खबरों के बाद प्रशासन और सरकार जागी।

तस्वीर रायुपर के क्रिकेट स्टेडियम की है। मैच के दौरान इसी तरह लोग नजर आते हैं। दैनिक भास्कर की खबरों के बाद प्रशासन और सरकार जागी।

दैनिक भास्कर ने उठाया मुद्दा
भारत और द. अफ्रिका के बीच खेले गए मैच में लगभग पूरा स्टेडियम भरा नजर आया। लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया। आयोजकों ने भी इस ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया। अलगे दिन भी हुए मैच में तस्वीर नहीं बदली। लोगों ने भी जिम्मेदारी नहीं दिखाई। कोरोना के खतरे के बाद भी लापरवाह रहे। इन खबरों को दैनिक भास्कर एप ने प्रमुखता से उठाया और जिम्मेदारों से सवाल किए। अब सरकार का ध्यान भी इस ओर गया और मुख्यमंत्री कार्यालय से कोविड प्रोटोकॉल्स का हर हाल में पालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

5 दिनों में अकेले रायपुर से 818 मरीज
सोमवार रात तक की स्थिति में 203 नए कोरोना संक्रमित मिले, 1 शख्स की मौत हो गई। रविवार रात तक की स्थिति में रायपुर से 133 नए कोरोना मरीज मिले थे, 1 मौत भी हुई थी। बीते शनिवार को रायपुर में 206 नए कोरोना संक्रमित मिले, 2 लोगों की मौत हुई। शुक्रवार को 121 नए मरीज मिले थे, 1 शख्स की मौत हुई थी । गुरुवार को 155 मरीज मिले थे और 1 संक्रमित की मौत हो गई थी। पिछले 5 दिनों में अकेले रायपुर शहर में 818 नए कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। छत्तीसगढ़ में अब तक 317974 लोगों को कोरोना हो चुका है। ताजा आंकड़ों को देखें तो 4098 मरीज एक्टिव हैं, 3897 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्टेडियम में ही देना होगा जुर्माना
सेमी फाइनल और फाइनल मैच में बढ़ने वाले दर्शकों की संभावना को मद्देनजर एन.आर.डी.ए, राजस्व, पुलिस विभाग और संबंधित विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने के साथ सामाजिक दुरी बनाए रखने के सख्त निर्देंश दिए गए हैं। कलेक्टर ने डॉ एस भारती दासन ने कहा है कि मैच देखने आए दर्शक से अपील की है क्रास मार्किग वाले सीटों में न बैठें और कोरोना नियमों का पालन करें। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को यह भी निर्देशित किया है कि स्टेडियम में प्रवेश के समय तथा मैच देखने के दौरान मास्क का उपयोग नहीं करने वाले दर्शकों का चालन काटा जाए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular