Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़लखीमपुर कांड: छत्तीसगढ़ में NSUI ने निकाली मशाल रैली, कहा- यह तानाशाही...

लखीमपुर कांड: छत्तीसगढ़ में NSUI ने निकाली मशाल रैली, कहा- यह तानाशाही सरकार किसान विरोधी है

रायपुर। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में छत्तीसगढ़ एनएसयूआई ने रायपुर राजधानी के अंबेडकर चौक पर मशाल रैली निकाला. इस मशाल रैली में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मशाल जलाकर केंद्र की सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ किसानों के साथ किए जा रहे नरसंहार और दुर्व्यवहार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

इस दौरान एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं द्वारा मोदी और योगी के मुर्दाबाद के नारे लगाए गए. किसानों के पक्ष में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने किसान तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं. ऐसे नारे लगाते हुए अंबेडकर चौक से भगत सिंह चौक तक विशाल मशाल रैली निकाली गई

प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे ने कहा कि जिस प्रकार उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में किसानों के साथ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नरसंहार किया. इसका विरोध आज प्रदेश एनएसयूआई द्वारा सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ हमने विशाल मशाल रैली किया. योगी और मोदी सरकार को किसान विरोधी गतिविधियों को रोकना चाहिए. जब प्रियंका गांधी वाड्रा ने घटनास्थल पर जाने की कोशिश किया, तो पुलिस द्वारा बर्बरता पूर्ण उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी योगी सरकार ने लखनऊ आने पर रोक लगा दिया. इसका भी हम पुरजोर विरोध करते हैं. यह तानाशाही सरकार जो किसानों की विरोधी है. इसके लिए आज हमने विशाल मशाल रैली रखी है. आने वाले समय में इसी प्रकार केंद्र और उत्तर प्रदेश की सरकार कार्य करेगी, तो छत्तीसगढ़ एनएसयूआई हजारों कार्यकर्ताओं के साथ उत्तर प्रदेश की ओर कूच करेंगे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular